आनलाइन शापिंग कंपनियों के डिलीवरी एजेंट्स को लगेगी वैक्सीन

National
दिल्ली सरकार आनलाइन शापिंग कंपनी से जुड़े होम डिलीवरी एजेंटों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाएगी। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग को अमेजन, फ्लिपकार्ट, जोमैटो, स्विगी, डूंजो आदि कंपनियों से संपर्क कर उनके यहां काम करने वाले डिलीवरी एजेंट्स का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने को कहा गया हैं।
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार आनलाइन शापिंग कंपनी से जुड़े होम डिलीवरी एजेंटों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाएगी। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग को अमेजन, फ्लिपकार्ट, जोमैटो, स्विगी, डूंजो आदि कंपनियों से संपर्क कर उनके यहां काम करने वाले डिलीवरी एजेंट्स का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने को कहा गया हैं।

दिल्ली सरकार ने निर्देश देते हुए कहा कि इस वक्त डिलीवरी एजेंट यह सुश्चित करें कि लोग अपने घरों में रहें और भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्वास्थ्य विभाग को लिखा है कि विभिन्न आनलाइन कंपनियों में होम डिलीवरी का काम करने वाले व्यक्तियों का प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन कराया जाए। दिल्ली को अब 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीन मिल गई है और अब 18-44 आयु वर्ग का वैक्सीनेशन अभियान शुरू कर दिया है। दिल्ली में रह रही आबादी का एक बड़ा हिस्सा होम डिलीवरी का काम करने वाले एजेंट्स का भी है, जो बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। होम डिलीवरी एजेंट का काम घर-घर जाना है और इस दौरान वे दिन भर में कई लोगों से मिलते हैं।

कोरोना के इस दौर में यह डिलीवरी एजेंट्स अधिक खतरे में हैं। डिलीवरी एजेंट यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि लोग अपने घरों में ही रहें और भीड़भाड़ वाले बाजारों में जाने से बचें। घर-घर जाने और दिन भर में कई लोगों से मिलने को ध्यान में रखते हुए डिलीवरी एजेंट्स को जल्द से जल्द वैक्सीन लगाने का फैसला किया गया।

उप मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया है कि अमेजन, फ्लिपकार्ट, जोमैटो, स्विगी, डूंजो आदि कंपनियों से संपर्क करे और उनके यहां डिलीवरी का काम करने वाले सभी लोगों को वैक्सीन लगाना सुनिश्चित किया जाए।

--आईएएनएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story