दिल्ली: 76 विद्यालयों में वेक्सीनेशन, वैक्सीन मिलने पर सभी 272 वार्ड में नए केंद्र

दिल्ली: 76 विद्यालयों में वेक्सीनेशन, वैक्सीन मिलने पर सभी 272 वार्ड में नए केंद्र
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार द्वारा सोमवार से 18 से 45 वर्ष के लोगों के लिए मु़फ्त कोरोना वैक्सीन लगाने की शुरूआत की गई है। दिल्ली सरकार ने 76 विद्यालयों में 301 टीकाकरण केंद्र की शुरूआत की है। इन सभी टीकाकरण केंद्रों पर 18 से 45 वर्ष के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इन केंद्रों पर सोमवार को कुल 45 हजार लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

सोमवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वेस्ट विनोद नगर के एक सरकारी विद्यालय में स्थित टीकाकरण केंद्र का दौरा किया। यहां उन्होंने टीकाकरण संबंधी तैयारियों का जायजा लिया। तैयारियों का जायजा लेने के बाद उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली को वैक्सीन की 4.5 लाख डोज मिली है। आने वाले समय में वैक्सीन की आपूर्ति के बढ़ने के साथ ही केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 3000 तक की जाएगी।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर युवाओं में काफी उत्साह है। हमनें प्रत्येक केंद्रों में 250 लोगों को टीकाकरण के लिए अपॉइंटमेंट दिया है और इसका टर्नआउट 100 फीसदी है। दिल्ली सरकार लगातार वैक्सीन उपलब्ध करवाने वाली कंपनियों के संपर्क में है ताकि बड़ी मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध हो और दिल्ली के सभी नागरिकों को वैक्सीन लगाई जा सके। क्योंकि वैक्सीन कोरोना से लड़ने में हमारी मदद करेगा।

वहीं, दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने भी अपने बाबरपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र स्थित बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बनाये गए वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा कर जायजा लिया। गोपाल राय ने कहा कि आज दिल्ली के अंदर 77 केंद्रों पर वैक्सीनेशन शुरू किया गया है। यह केंद्र दिल्ली के अलग -अलग विधानसभा क्षेत्रों में खोले गए हैं। हमारी बाबरपुर विधानसभा में बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक केंद्र शुरू हुआ है। एक केंद्र पर तीन साइट बनाई गई है, ताकि लोगों की भीड़ न हो, सोशल डिस्टेंसिंग का सही तरह से पालन किया जा सके।

दिल्ली सरकार का लक्ष्य है कि आगामी कुछ दिनों में दिल्ली के सभी 272 वार्ड में वैक्सीनेशन सेंटर खोलेंगे, जहां 18 साल से ऊपर के उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन पूरा किया जा सके और लोगों को कोरोना से बचाया जा सके। वैक्सीन को लेकर दिल्ली सरकार लगातार निमार्ता कंपनियों के संपर्क में है। दिल्ली में लगातार वैक्सीन की खेप आती रहेगी और उसी के हिसाब से नए सेंटर खोले जाएंगे।

इनके अलावा दिल्ली जल बोर्ड के वीसी राघव चड्ढा ने न्यू राजेंद्र नगर स्थित विद्या भवन सिनीयर सेकेंड्री गर्ल्स स्कूल स्थित वैक्सीन सेंटर का दौरा किया।

--आईएएनएस

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिक करें।

Share this story