कोरोना का नया रिकॉर्ड : एक दिन में 3.79 लाख मामले, 36 सौ से ज्यादा मौत

कोरोना का नया रिकॉर्ड : एक दिन में 3.79 लाख मामले, 36 सौ से ज्यादा मौत
नई दिल्ली। देशभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस से बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 36 सौ से अधिक मौतें हुई हैं। इस दौरान देशभर में कोरोना के 3.79 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। कोरोना के कारण देशभर में अभी तक दो लाख से अधिक व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।

भारत में लगातार आठवें दिन 3 लाख से अधिक कोरोना मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटे के दौरान देशभर में 3,79,257 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन्हीं बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में रिकॉर्ड 3645 व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हुई है। वहीं बुधवार को देशभर में कोरोना से 3293 व्यक्तियों की मौत हुई थी।

भारत में जहां बीते 24 घंटे के दौरान 3,79,257 नए कोरोना रोगी सामने आए हैं। वहीं इसी दौरान 2,69,507 कोरोना रोगी स्वस्थ हुए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अभी तक देश भर में कुल 1,83,76,524 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। कोरोना पॉजिटिव हुए इन लोगों में से 1,50,86,878 व्यक्ति कोरोना वायरस को हराकर अब अब पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश भर में अभी तक कोरोना वायरस के कारण 2,04,832 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। फिलहाल पूरे देश में कोरोना के 30,84,814 एक्टिव केस हैं।

वहीं दिल्ली में लागू लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में एक्टिव कोरोना रोगियों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच चुकी है। वहीं कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 15 हजार से अधिक हो चुकी है। बीते 24 घंटे के दौरान ही दिल्ली में 25 हजार से अधिक नए कोरोना रोगी सामने आए हैं।

इस बीच एयरचीफ मार्शल ने प्रधानमंत्री मोदी को कोरोना की इस लड़ाई में अपनी तैयारियों की जानकारी दी है। एयरचीफ मार्शल ने प्रधानमंत्री को बताया कि वायुसेना ने अपने हेवी लिफ्ट बेड़े को कोरोना संकट से निपटने के लिए कार्यरत रहने का आदेश दिया है। भारतीय सैन्य बलों ने कई अस्पताल और कोविड केयर सेंटर शुरू किए हैं।

ऑक्सीजन, मेडिकल इक्विपमेंट्स, दवाएं और अन्य जरूरी चीजें एक जगह से दूसरी जगह तक पहुंचाने में एयरफोर्स विशेष मददगार साबित हो रही है।

--आईएएनएस

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story