लॉकडाउन के बाद भी जारी रहेंगे कोरोना प्रतिबंध : गोवा मुख्यमंत्री

लॉकडाउन के बाद भी जारी रहेंगे कोरोना प्रतिबंध : गोवा मुख्यमंत्री
पणजी। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सोमवार सुबह समाप्त किए गए चार दिन के लॉकडाउन के बाद भी गोवा में कोविड से संबंधित प्रतिबंधों का आठ और दिनों तक पालन करना होगा।

उन्होंने रविवार को राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए कहा, मृत्यु दर में वृद्धि के मद्देनजर, कोविड 19 प्रतिबंध इस सोमवार से आगामी सोमवार तक सख्ती से लागू किए जाएंगे।

प्रतिबंध सोमवार (3 मई), सुबह 6 बजे से 10 मई तक लगाए जाएंगे।

उन्होंने कहा, प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए। उल्लंघनकतार्ओं पर भारतीय दंड संहिता और आपदा प्रबंधन अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।

प्रतिबंधों का नया सेट काफी हद तक पहले के समान है जिन्हें चार दिनों के लॉकडाउन के दौरान रखा गया था। प्रतिबंधों के कुछ नए नियम है, अब आवश्यक सामान बेचने वाले स्टोरों केवल सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुल सकते हैं। हालांकि, रेस्तरां के रसोई घर देर तक खुले रहेंगे और उनके बैठने की जगह में केवल 50 प्रतिशत लोगों को रहने की अनुमति होगी।

सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक और सांस्कृतिक कार्यों और कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, जबकि विवाह समारोह के दौरान केवल 50 व्यक्तियों को अनुमति दी जाएगी।

प्रतिबंधों के हिस्से के रूप में केसिनो, बार, खेल परिसर, सिनेमा हॉल, स्पा, मालिश केंद्र और मॉल बंद रहेंगे।

सावंत ने कहा कि सरकारी कार्यालय 50 प्रतिशत क्षमता पर कार्य कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, कोविड प्रतिबंधों का पालन सभी को करना चाहिए। जीवन महत्वपूर्ण है। यदि कोविड के मानदंडों का पालन नहीं किया जाता है, तो सख्त कार्रवाई का पालन किया जाएगा। हम राज्य में कोविड की मौतों और मामलों को कम करना चाहते हैं।

गोवा में कोविड से संबंधित जटिलताओं के कारण 54 लोगों की मौत हो चुकी है, यहां तक कि पिछले 24 घंटों में 2,303 नए संक्रमण भी सामने आए है। वर्तमान में, गोवा में 23,884 सक्रिय मामले हैं।

--आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story