दमोह उपचुनाव में कांग्रेस की लगातार बढ़त जारी 

दमोह उपचुनाव में कांग्रेस की लगातार बढ़त जारी
दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह जिले में हुए विधानसभा के उपचुनाव की मतगणना जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, कांग्रेस की बढ़त भी लगातार बढ़ती जा रही हैं। ग्यारहवें चक्र की मतगणना पूरे होते तक कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन ने भाजपा उम्मीदवार राहुल लोधी पर 11 हजार से ज्यादा की बढ़त दर्ज कर ली थी।

दमोह विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को मतदान हुआ था। रविवार को मतगणना पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में चल रही है। कांग्रेस के उम्मीदवार अजय टंडन मतगणना के पहले ही चक्र से बढ़त बनाए हुए है। यह बढ़त लगातार बढ़ती जा रही है। 11 चक्र की मतगणना पूरी होने तक कांग्रेस के उम्मीदवार टंडन ने राहुल लोधी पर 11 हजार से ज्यादा मतों के अंतर की बढ़त बना ली थी।

यहां मतगणना कुल 26 चक्र में होना है। शुरुआत में ग्रामीण इलाकों की ईवीएम खुली तो बढ़त का अंतर ज्यादा नहीं नहीं था। हर चक्र में औसतन पांच सौ वोट की टंडन को बढ़त मिली, मगर शहरी इलाकांे में कांग्रेस उम्मीदवार की बढ़त तेजी से बढ़ी।

दमोह विधानसभा की मतगणना तीन कमरों में हो रही तथा पोस्ट वैलेट की गणना अलग कक्ष में हुई। निर्वाचन अधिकारी के अनुसार तीन कमरो में मतगणना हो रही, इसमें दो कमरो में पाँच-पाँच टेबल और तीसरे कमरे मे चार टेबल होगी।

बताया गया है कि निर्वाचन आयोग की अनुमति उपरांत यह व्यवस्था की गई हैं। मतगणना पॉलीटेकनिक महाविद्यालय के कक्ष क्रमांक सात, पांच और चार में हो रही है तथा कक्ष नंबर तीन में पोस्टल वैलेट की गणना हुई।

ज्ञात हो कि दमोह में 17 अप्रैल को मतदान हुआ था। इस बार मतदान का प्रतिशत लगभग 60 रहा था , जो पिछले विधानसभा के मुकाबले लगभग 15 प्रतिशत कम था। उपचुनाव में शहरी इलाके में कम और ग्रामीण इलाके में मतदान का प्रतिशत ज्यादा रहा।

--आईएएनएस

एसएनपी/आरजेएस

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story