दिल्ली में अवैध हथियारों के धंधे का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

दिल्ली में अवैध हथियारों के धंधे का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तारनई दिल्ली, 26 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियारों के कारोबार में लगे एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है और इस सिलसिले में चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त बनिता मैरी जैकर ने कहा कि दक्षिण जिले के नारकोटिक्स स्क्वॉड के कर्मचारियों ने सार्वजनिक वाहनों की आवाजाही पर कड़ी निगरानी रखी और रणनीतिक स्थानों पर नियमित रूप से चौकियां स्थापित कीं।

18 नवंबर को, उन्हें अवैध हथियारों की आपूर्ति में शामिल एक व्यक्ति के बारे में जानकारी मिली। अधिकारी ने कहा, पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से व्यक्ति के बारे में अधिक जानकारी हासिल की।

प्राथमिक विद्यालय राजपुर खुर्द के पास आरोपी की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस टीम ने जाल बिछाकर पवन और अंकित नाम के दो लोगों को पकड़ लिया।

तलाशी लेने पर उनके पास से पांच जिंदा कारतूस के साथ एक देशी समेत दो पिस्टल बरामद हुई।

लगातार पूछताछ करने पर दोनों ने खुलासा किया कि उन्होंने राजू नाम के व्यक्ति से हथियार और गोला-बारूद खरीदा था। उनके कहने पर राजू और मनीष नाम के एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया।

राजू और मनीष से पूछताछ के बाद एक रिवॉल्वर और एक लंबी बैरल बंदूक, चार जिंदा कारतूस और हथियारों के परिवहन में इस्तेमाल की जाने वाली एक मोटरसाइकिल बरामद की गई।

अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि बरामद हथियार राजस्थान और उत्तर प्रदेश से दिल्ली-एनसीआर में ऊंचे दामों पर बेचने के लिए लाए गए थे।

अधिकारी ने कहा, आगे की जांच जारी है।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story