केरल हाई कोर्ट नाराज सबरीमाला मंदिर में चोरी करने वाले कर्मचारियों से नाराज

केरल हाई कोर्ट नाराज सबरीमाला मंदिर में चोरी करने वाले कर्मचारियों से नाराजतिरुवनंतपुरम, 13 जनवरी (आईएएनएस)। केरल उच्च न्यायालय ने प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में दान की गई धनराशि के कर्मचारियों द्वारा चुराए जाने के मामले पर नाराजगी व्यक्त की है। मंदिर में कर्मचारियों के इस तरह चोरी की घटनाएं बढ़ रही है।

अदालत की एक खंडपीठ मंदिर के संरक्षक त्रावणकोर देवासम बोर्ड (टीडीबी) से जुड़े एक कर्मचारी की चोरी की एक रिपोर्ट पर सुनवाई कर रही थी । उसने बोर्ड के मुख्य सतर्कता अधिकारी को भंडारम में पूरी गतिविधियों पर लगातार नजर रखने को कहा है। यहां मंदिर में भक्तों द्वारा चढ़ाए गए धन को रखा जाता है ।

न्यायालय को मिली रिपोर्ट के मुताबिक 8 जनवरी दोपहर 12.45 बजे भंडारम के नोट गिनने में लगे एक कर्मचारी ने 3,500 रुपये की चोरी की और इस मामले में टीडीबी सतर्कता यूनिट ने उसे पकड़ लिया।

इसके बाद, उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता, 1860 की धारा 381 के तहत एक मामला दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

https://livevns.news/static/c1e/static/themes/11/84451/3269/images/Website-Banner--3-.jpg

अन्य घटना में, 16 दिसंबर, 2021 को भंडारम में मुद्रा गिनने में लगे एक टीडीबी कर्मचारी के कमरे से 42,470 रुपये बरामद किए थे ।

कोविड प्रोटोकॉल के साथ 16 नवंबर को शुरू हुआ दो महीने का मंदिर सीजन शनिवार को समाप्त होगा । अब तक 20 लाख से अधिक भक्तों ने मंदिर के दर्शन किए हैं। अनौपचारिक रिपोटरें के अनुसार, कुल दान 120 करोड़ रुपये से अधिक हो गया है।

--आईएएनएस

जेके

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story