गुजरात के नए कैबिनेट मंत्री 16 सितंबर को लेंगे शपथ

गुजरात के नए कैबिनेट मंत्री 16 सितंबर को लेंगे शपथगांधीनगर, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। भूपेंद्र पटेल के सोमवार को गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद गुरुवार को नए मंत्रिमंडल की शपथ लेने की योजना है। शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में होगा।

भाजपा के प्रदेश मुख्यालय कमलम में पटेल के चयन के ठीक बाद आयोजित प्रेस वार्ता में गुजरात भाजपा अध्यक्ष सी. आर. पाटिल ने कहा था कि पटेल अकेले शपथ लेंगे और बाकी मंत्रिमंडल को पार्टी के भीतर चर्चा के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा।

भाजपा सूत्रों के अनुसार, सभी विधायकों को बुधवार तक गांधीनगर पहुंचने का निर्देश दिया गया है। अंतिम सूची बुधवार रात तक तैयार होने की योजना है और फिलहाल इस पर चर्चा चल रही है। नए चेहरों के लिए जगह बनाने के लिए मौजूदा कैबिनेट में कुछ मंत्रियों को हटाए जाने की संभावना है। भाजपा के गुजरात प्रभारी भूपेंद्र यादव अभी भी नए कैबिनेट चयन के लिए गांधीनगर में हैं।

शपथ ग्रहण समारोह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से एक दिन पहले गुरुवार को निर्धारित किया गया है। राज्य भाजपा ने पीएम के जन्मदिन के जश्न को एक वार्षिक कार्यक्रम बना दिया है, जहां सरकार के कई जन कल्याणकारी कार्यक्रमों की घोषणा की गई है।

सूत्रों के अनुसार शपथ ग्रहण उसी के अनुसार निर्धारित किया गया है, ताकि नए मंत्री तुरंत कार्यभार संभाल सकें और योजनाओं पर अमल कर सकें। सीएम के शपथ ग्रहण समारोह की तरह ही यह भी राजभवन में होगा।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story