राज्यसभा में राजेशकुमार की उम्मीदवारी से द्रमुक नेता व कैडर नाखुश

राज्यसभा में राजेशकुमार की उम्मीदवारी से द्रमुक नेता व कैडर नाखुशचेन्नई, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। सत्तारूढ़ द्रमुक के दूसरे बड़े नेता और कार्यकर्ता पार्टी के नमक्कल जिले के प्रभारी के.आर.एन. राजेशकुमार को 4 अक्टूबर को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया गया है।

हालांकि, पूर्व केंद्रीय मंत्री एन.वी.एन. की बेटी डॉ कनिमोझी सोमू की उम्मीदवारी को लेकर अभी तक किसी ने भी विरोध नहीं किया है। सोमू पार्टी के मेडिकल विंग के सचिव भी हैं। उनकी उम्मीदवारी को सर्वसम्मति से स्वीकार किया जा रहा है।

राज्य विधानसभा में पार्टी की ताकत के साथ, डीएमके उन दोनों सीटों पर आसानी से जीत हासिल कर सकती है, जिन पर चुनाव की घोषणा की गई है और नेताओं और कैडर को लगता है कि राजेशकुमार गलत विकल्प थे।

पार्टी के एक विधायक ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, राजेशकुमार की उम्मीदवारी को पार्टी में अच्छे रुझान के रूप में नहीं देखा जा रहा है क्योंकि युवा विंग में उनका कार्यकाल समाप्त होने के बाद उन्हें सीधे नमक्कल जिले का प्रभारी बनाया गया था। वह उदयनिधि स्टालिन के करीबी सहयोगी हैं। इससे अधिक राजेशकुमार ने अभी तक खुद को एक आयोजक या एक पार्टी नेता के रूप में और एक वक्ता के रूप में भी साबित नहीं किया है।

द्रमुक के निचले स्तर के नेताओं और जमीनी स्तर के कार्यकतार्ओं की राय है कि पार्टी एक अच्छे वक्ता को सीट प्रदान कर सकती थी जो राज्यसभा में पार्टी के राजनीतिक रुख को बेहतर तरीके से बता सके। उन्हें लगता है कि राजेशकुमार एक अच्छे वक्ता नहीं हैं और वे राज्यसभा में महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं जैसा कि तामिलनाडु के लोग एक वक्ता से उम्मीद करते हैं।

मनोनमनी जी, जो मदुरै में एक निजी कॉलेज में राजनीति विज्ञान की प्रोफेसर हैं उन्होंने आईएएनएस को बताया, जहां तक द्रविड़ राजनीति का सवाल है डीएमके और एआईएडीएमके दोनों ही पार्टियों ने काफी योगदान दिया है और संसद में इन पार्टियों का प्रतिनिधित्व करने वाले अच्छे वक्ता थे जो नई दिल्ली में तमिलनाडु के लोगों के संदेश को एक सम्मानित तरीके से पारित करने में सक्षम थे। मुझे लगता है कि उस संदर्भ में, राजेशकुमार का चयन डीएमके की ओर से एक गलत निर्णय है। आपके उम्मीदवार को आपके घर पर परिचित चेहरा नहीं होना चाहिए बल्कि यह एक व्यक्ति को राज्य की संस्कृति और राजनीति में गहराई से निहित होना चाहिए।

जहां तक राजेशकुमार की उम्मीदवारी का विरोध है, उनकी उम्मीदवारी में अब कोई भी बदलाव होना बेहद असंभव है।

--आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story