सौर घोटाले के आरोपी की शिकायत पर केरल के 86 वर्षीय पूर्व मंत्री कर रहे जांच का सामना

सौर घोटाले के आरोपी की शिकायत पर केरल के 86 वर्षीय पूर्व मंत्री कर रहे जांच का सामनातिरुवनंतपुरम, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन की अध्यक्षता में केरल कैबिनेट ने बुधवार को 86 वर्षीय पूर्व कांग्रेस मंत्री आर्यदान मोहम्मद के खिलाफ सतर्कता जांच का आदेश देने का फैसला किया और राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान की मंजूरी मांगी।

इस मामले में शिकायतकर्ता सरिता नायर हैं, जो 2014 के सौर घोटाले की प्रमुख आरोपियों में से एक थीं। इस घोटाले ने ओमन चांडी के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार को हिलाकर रख दिया था।

नायर की याचिका में तत्कालीन बिजली मंत्री मोहम्मद पर अपनी आधिकारिक क्षमता का दुरुपयोग करने और 40 लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया था। इस मुद्दे को विजयन ने उठाया था और चूंकि मोहम्मद पूर्व मंत्री हैं, इसलिए जांच के लिए राज्यपाल से मंजूरी लेनी होगी।

संयोग से, यह ताजा मामला सीबीआई द्वारा चांडी के खिलाफ मामले दर्ज करने के तुरंत बाद आया है। कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल और पार्टी के सांसद हिबी ईडन, और अदूर प्रकाश, पार्टी के राज्य विधायक ए.पी. अनिलकुमार और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ए.पी.अब्दुल्ला कुट्टी ने सरिता नायर की शिकायत पर कहा कि इन नेताओं द्वारा उनका यौन शोषण किया गया था।

मोहम्मद के खिलाफ मौजूदा मामले की तरह, सरिता नायर ने विजयन के पास शिकायत की थी, जिन्होंने इसे सीबीआई को सौंप दिया था।

--आईएएनएस

एसजीके/

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story