संविधान दिवस समारोह का बहिष्कार करना डॉ अंबेडकर का अपमान : भाजपा

संविधान दिवस समारोह का बहिष्कार करना डॉ अंबेडकर का अपमान : भाजपानई दिल्ली, 26 नवंबर (आईएएनएस)। भाजपा ने शुक्रवार को संसद के केंद्रीय कक्ष में संविधान दिवस समारोह का बहिष्कार करने के लिए विपक्ष पर निशाना साधा और इसे संविधान के मुख्य निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर का अपमान करार दिया।

इससे पहले कांग्रेस ने 14 नवंबर को देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती मनाने के लिए संसद में आयोजित समारोह में भाग नहीं लेने के लिए भाजपा नेताओं की निंदा की थी।

कांग्रेस समेत करीब 14 विपक्षी दलों ने संविधान दिवस कार्यक्रम का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।

भाजपा के राष्ट्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने ट्वीट किया, कांग्रेस, वाम, टीएमसी, राजद, एसएस, एनसीपी, एसपी, आईयूएमएल और डीएमके सहित 14 दलों ने सेंट्रल हॉल में संविधान दिवस समारोह का बहिष्कार किया।

नेहरू जयंती कार्यक्रम के दौरान हंगामा करने वाली कांग्रेस बहिष्कार का नेतृत्व कर रही है। यह डॉक्टर अंबेडकर का अपमान है।

14 नवंबर को, राज्यसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि भारत के पहले प्रधान मंत्री नेहरू की जयंती के अवसर पर संसद में पारंपरिक समारोह के दौरान, लोकसभा अध्यक्ष, सभापति आरएस और केंद्रीय मंत्री अनुपस्थित थे।

एक दिन बाद, राज्यसभा सचिवालय ने एक जवाब जारी किया और कहा कि उपराष्ट्रपति कभी भी ऐसे आयोजनों में शामिल नहीं होते हैं।

--आईएएनएस

आरएचए/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story