शनिवार सिंघू बॉर्डर पर होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक

शनिवार सिंघू बॉर्डर पर होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठकनई दिल्ली, 14 जनवरी (आईएएनएस)। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) दिसंबर के पहले सप्ताह में तीन कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने के बाद निलंबित किए गए आंदोलन के लिए भविष्य की कार्रवाई तय करने के लिए अपने सिंघू सीमा शिविर स्थल पर एक समीक्षा बैठक करेगा।

एसकेएम, (40 किसान संगठनों के एक संघ) ने 9 दिसंबर, 2021 को उनके 15 महीने के लंबे आंदोलन को स्थगित करने की घोषणा की थी, जो 2020 में संसद द्वारा पारित तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के विरोध में शुरू किया गया था।

तीन कानूनों - किसान उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020, मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम, 2020 पर किसान (अधिकारिता और संरक्षण) समझौते और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम 2020 - संसद द्वारा निरस्त करने के बाद भी आंदोलन जारी था, क्योंकि किसान अपनी अन्य मांगों पर अड़े हुए थे, जो कि तीन कानूनों को निरस्त करने के बाद सभी किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानूनी समर्थन था।

एसकेएम के प्रवक्ता ने शुक्रवार को पुष्टि की, बैठक कल सुबह 11 बजे होगी।

किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने दो हफ्ते पहले आईएएनएस को बताया था कि सरकार ने किसान समुदाय के प्रतिनिधियों के रूप में कोई नाम नहीं मांगा है।

आंदोलन कर रहे किसानों के खिलाफ भी दर्ज मामलों को वापस लेने की बात नहीं हो रही है।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story