वाइब्रेंट गुजरात समिट से पहले मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल उद्योग जगत के नेताओं से मिले

वाइब्रेंट गुजरात समिट से पहले मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल उद्योग जगत के नेताओं से मिलेगांधीनगर, 25 नवंबर (आईएएनएस)। अगले साल जनवरी में होने वाले वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (वीजीजीएस) के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गुरुवार को दिल्ली में शीर्ष कारोबारी नेताओं से मुलाकात की।

तीन दिवसीय शिखर सम्मेलन का उद्घाटन 10 जनवरी, 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। वीजीजीएस का आयोजन आत्मनिर्भर गुजरात से आत्मनिर्भर भारत विषय पर किया जा रहा है।

गुरुवार को पटेल ने मारुति सुजुकी के एमडी केनिची आयुकावा, अवाडा एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन विनीत मित्तल, पीआई इंडस्ट्रीज के एमडी और वाइस चेयरमैन मयंक सिंघल, जेसीबी के सीईओ दीपक शेट्टी, अर्बन कंपनी के सीईओ अभिराजसिंह भाल, डीसीएम श्री राम इंडस्ट्रीज के चेयरमैन व सीनियर एमडी अजय शर्मा और ओयो होटल समूह के प्रतिनिधियों व होम मैनेजरों से मुलाकात की।

मारुति सुजुकी के केनिची आयुकावा ने गांधीनगर में कंपनी के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (सीओई) और गुजरात में कंपनी के 16,000 करोड़ रुपये के निवेश के बारे में बताया।

अवादा एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष विनीत मित्तल ने अगले 5 वर्षो में गैर-पारंपरिक ऊर्जा क्षेत्र में 20,000 करोड़ रुपये के निवेश की कंपनी की योजना में गुजरात को शामिल करने में रुचि व्यक्त की।

ओयो गुजरात के 750 होटलों से जुड़ा है। पीआई उद्योग के एमडी और उपाध्यक्ष मयंक सिंघल ने वीजीजीआईएस 2022 में भाग लेने और निवेश करने की इच्छा जताई।

पटेल ने सभी को आगामी शिखर सम्मेलन में आमंत्रित किया और गुजरात में निवेश करने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में गुजरात पिछले दो दशकों में एक समृद्ध और जीवंत अर्थव्यवस्था के रूप में उभरा है।

पटेल ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने 2003 में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट आयोजित करने का अनूठा विचार रखा था। दो दशकों से भी कम समय में शिखर सम्मेलन एक वैश्विक ज्ञान-साझाकरण और नेटवर्किं ग प्लेटफॉर्म बन गया है।

उन्होंने धोलेरा स्पेशल इन्वेस्टमेंट रीजन, डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर, दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर, गिफ्ट सिटी, ड्रीम सिटी और अन्य मेगा प्रोजेक्ट्स के बारे में भी बताया जो गुजरात के विकास को अगले स्तर तक ले जाने के लिए तैयार हैं।

पटेल ने कहा, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय भौगोलिक क्षेत्रों में एक व्यापार-अनुकूल राज्य के रूप में गुजरात की प्रतिष्ठा हमारे मजबूत औद्योगिक बुनियादी ढांचे से प्रेरित है। व्यापार करने में आसानी सहित इसकी सक्रिय नीति निर्माण ने इसे भारत और दुनिया का सबसे पसंदीदा व्यापार गंतव्य बना दिया है।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story