लोजपा एनडीए का हिस्सा है, पारस केंद्रीय मंत्री हैं : डॉ. संजय जायसवाल

लोजपा एनडीए का हिस्सा है, पारस केंद्रीय मंत्री हैं : डॉ. संजय जायसवालपटना, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। बिहार के मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता नीरज कुमार बबलू के लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद चिराग पासवान को राजग के अंग बताए जाने के एक दिन बाद मंगलवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि लोजपा राजग का हिस्सा है। पशुपति कुमार पारस राजग (एनडीए) में केंद्रीय मंत्री है। हालांकि चिराग को लेकर कोई भी स्पष्ट राय उन्होंने नहीं रखी।

पटना में मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में जायसवाल से जब पत्रकारों ने मंत्री नीरज कुमार के बयान के संबंध में पूछा तो उन्होंने कहा कि लोजपा राजग का अंग है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जायसवाल ने कहा, एनडीए (राजग) के पार्ट जो हैं वह सामने हैं। पशुपति पारस केंद्र में हमारे केंद्रीय मंत्री है। लोजपा एनडीए का हिस्सा है।

चिराग के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी व्यक्ति से नहीं होती है। व्यक्ति से नहीं पार्टी से समझौता होता है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को बिहार के मंत्री और भाजपा के नेता नीरज कुमार बबलू ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित सहयोग कार्यक्रम में कहा था कि चिराग पासवान को राजग का अंग बताया था।

भाजपा नेता से जब पत्रकारों से चिराग और तेजस्वी के बीच नजदीकियों के संबंध में प्रश्न पूछा तब मंत्री ने कहा, ऐसा कुछ नहीं है, नजदीकियां बढ़ने का। किसी का किसी से नजदीकी बढ़ सकता है, यह अलग बात है। लेकिन चिराग पासवान जी राजग का पार्ट है और मुझे लगता है, आगे भी रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के समय चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी नीतियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। उन्होंने नीतीश कुमार के नेतृत्व में राजग से चुनाव लड़ने से साफ इंकार करते हुए राजग से अलग होकर चुनाव लड़ने का फैसला लिया था।

लोजपा ने उन अधिकांश सीटों पर अपने उम्म्ीदवार उतारे थे, जो सीटें जदयू के कोटे में गई थी। इस चुनाव में चिराग की नाराजगी का जदयू को कमीत भी चुकानी पड़ी थी। चुनाव के दौरान चिराग खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हनुमान भी बता रहे थे।

--आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story