लिंगायत संतों का येदियुरप्पा के समर्थन में प्रदर्शन जारी

लिंगायत संतों का येदियुरप्पा के समर्थन में प्रदर्शन जारीबेंगलुरु, 23 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा अपने समुदाय के संतों और समर्थकों से भाजपा के केंद्रीय नेताओं के फैसले का विरोध नहीं करने की अपील करते रहे, गुरुवार को सौ से अधिक वीरशैव-लिंगायत संतों ने अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए उनके आवास पर एक लाइन बनाई।

पिछले तीन दिनों से वीरशिव-लिंगायत सहित विभिन्न समुदायों के साधु उनसे मिल कर एकजुटता व्यक्त कर रहे हैं. संतों के एक वर्ग ने यहां तक कि धमकी दी है कि अगर केंद्रीय नेताओं ने येदियुरप्पा की जगह दूसरे को लाने का फैसला किया, तो राज्य में आगामी चुनावों के दौरान भाजपा को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

पिछले तीन दिनों में पहली बार, येदियुरप्पा ने खुले तौर पर संकेत दिया है कि वह 26 जुलाई को कार्यालय में दो साल पूरे करने के बाद इस्तीफा दे देंगे।

मैसूर क्षेत्र के 100 से अधिक वीरशैव-लिंगायत संतों ने गुरुवार को कुमार कृपा गेस्ट हाउस से एक प्रतीकात्मक मौन मार्च निकालते हुए मुख्यमंत्री को अपना बिना शर्त समर्थन व्यक्त किया, जो येदियुरप्पा के आधिकारिक निवास कावेरी से सिर्फ 250 मीटर की दूरी पर है।

--आईएएनएस

एसजीके

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story