राष्ट्रपति की सुरक्षा जानकारी लीक होने के मामले में दिए गए जांच के आदेश

राष्ट्रपति की सुरक्षा जानकारी लीक होने के मामले में दिए गए जांच के आदेशकानपुर, 26 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की दो दिवसीय कानपुर यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था के ब्योरे वाले एक दस्तावेज के लीक होने के बाद मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

कुछ व्हाट्सएप ग्रुपों पर विवरण सामने आया था।

सुरक्षा, बेड़ा, राष्ट्रपति कोविंद द्वारा भाग लेने वाले स्थानों पर बलों की तैनाती और अन्य प्रोटोकॉल के विवरण के साथ दस्तावेज वरिष्ठ अधिकारियों को वितरित किया गया था, लेकिन यह सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो गया।

कानपुर के पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने अब इस संबंध में जांच के आदेश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि जांच एडीसीपी (यातायात) राहुल मिठास को दे दी गई है। अधिकारी को दस्तावेज को सार्वजनिक करने के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान स्थापित करने और इसके पीछे के तथ्यों और मंशा का पता लगाने के लिए कहा गया है।

राष्ट्रपति बुधवार और गुरुवार को कानपुर में थे।

उनके आने से पहले कमिश्नरेट पुलिस ने उनकी सुरक्षा को लेकर सुरक्षा का खाका तैयार किया था।

76 पृष्ठों की इस पुस्तिका में राष्ट्रपति के मिनट टू मिनट प्रोटोकॉल, उनके बेड़े के बारे में, विभिन्न स्थानों पर बल की तैनाती के अलावा खुफिया रिपोर्ट भी थी। इसमें सभी पुलिस कर्मियों और उनकी भूमिकाओं के नाम, पदनाम और संपर्क नंबर भी थे।

इस पुस्तिका में यह भी स्पष्ट लिखा था कि यह दस्तावेज इंटरनेट मीडिया पर वायरल नहीं होना चाहिए।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरएचए

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story