यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर आप ने जारी की 100 प्रत्याशियों की सूची (लीड-1)

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर आप ने जारी की 100 प्रत्याशियों की सूची (लीड-1)अयोध्या, 15 सितंबर(आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसीक्रम में दिल्ली की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी ने 100 प्रत्याशियों की आज सूची जारी की है।

आप सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने आज लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 100 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। उन्होंने लिस्ट का ऐलान करते हुए कहा कि, आज आम आदमी पार्टी, यूपी में अपने 100 विधानसभा प्रभारियों की सूची जारी कर रही है और यह सब विधानसभा प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र से हमारे संभावित प्रत्याशी और उम्मीदवार होंगे।

संजय सिंह ने कहा कि, हमारी सूची में सबसे ज्यादा नेतृत्व पिछड़े वर्ग के लोगों को दिया गया है, आम आदमी पार्टी के 100 में से 35 उम्मीदवार पिछड़े वर्ग के लोगों को बनाया गया है। हमारी सूची में डॉक्टर भी हैं, इंजीनियर भी हैं, अधिवक्ता भी हैं, पोस्ट-ग्रेजुएट भी हैं, ग्रेजुएट भी हैं और समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व आम आदमी पार्टी की सूची में दिया गया है। अब से जितने भी अभियान आप की ओर से चलाए जाएंगे वो सब इन 100 नामित प्रभारियों की देख-रेख में, इनकी विधानसभाओं में हमारे कार्यकर्ताओं की मेहनत और परिश्रम से चलाए जाएंगे। आप की इस सूची में 20 ब्राह्मण 16 दलित और 5 मुस्लिम नेताओं को भी प्रतिनिधित्व दिया गया है। हालांकि अभी इनको अलग-अलग जिलों के विधानसभा का प्रभारी बनाया गया है।

सूची में सबसे ज्यादा तवज्जो पिछड़ा वर्ग को विधानसभा प्रभारी बनाकर जिले का प्रतिनिधित्व करने के लिए दिया गया है। आप की तरफ से जारी की गई सूची में ब्राह्मण, दलित, पिछड़ा वर्ग और मुस्लिम समाज के लोगों को आम आदमी पार्टी ने अपना विधानसभा प्रभारी बनाया है और इन्हें आने वाले विधानसभा चुनाव में अपना संभावित उम्मीदवार बनाएगी।

लखनऊ मध्य से नदीम अशरफ जायसी, उत्तर से अमित श्रीवास्तव, पश्चिम से राजीव बक्शी , कैंट से दुर्गेश सिंह, सरोजिनी नगर से रोहित श्रीवास्तव, बख्शी का तालाब से बलीराम वर्मा और मोहनलालगंज सूरज कुमार प्रत्याशी बनाये गए।

--आईएएनएस

विकेटी/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story