यूपी चुनाव : सपा ने गठबंधन के पहले उम्मीदवार की घोषणा की

लखनऊ, 13 जनवरी (आईएएनएस)। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने बुधवार को गठबंधन के पहले उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। बुधवार को एनसीपी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर यादव ने अखिलेश यादव से मुलाकात की। इसके बाद समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करके जानकारी दी कि एनसीपी नेता के.के. शर्मा बुलंदशहर की अनूपशहर विधानसभा सीट से सपा-एनसीपी गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी होंगे।

समाजवादी पार्टी ने केके शर्मा को गठबंधन का उम्मीदवार बनाए जाने का ऐलान कर दिया है। सपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, एनसीपी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर यादव जी ने माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष आखिलेश यादव जी से मुलाकात कर चुनावी चर्चा की। एनसीपी नेता केके शर्मा जी, बुलंदशहर की अनूपशहर - 067 विधानसभा सीट से सपा-एनसीपी गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी होंगे।

उधर, अखिलेश यादव ने आज सपा का सहयोगी दलों के साथ बैठक की। इस बैठक में सहयोगी दलों के नेताओं ने अपने उम्मीदवारों के नाम रखे। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि शिपवाल यादव के बेटे आदित्य यादव, ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर और केशव देव मौर्य के बेटे चंद्रप्रकाश सिंह मौर्य भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। हालांकि अभी किसी ने आधिकारिक रूप से किसी प्रत्याशी के चुनाव लड़ने की पुष्टि नहीं कि है।

बैठक में यह भी फैसला हुआ कि मतदाताओं से सीधा संपर्क कर कार्यकर्ता हर दरवाजे पर जाकर गठबंधन की सरकार बनाने का आग्रह करेंगे। जनता के साथ सीधा संवाद कायम होगा।

अखिलेश यादव ने इस अवसर पर कहा कि लोकतांत्रिक, समाजवादी और सामाजिक सद्भाव की पक्षधर ताकतों को एक साथ जोड़ रहे हैं। राज्य की जनता भाजपा से ऊब चुकी है। गठबंधन विकास, सद्भाव और न्याय के लिए प्रतिबद्ध है। भाजपा की बांटने और अपमान करने वाली राजनीति के खिलाफ सबको सम्मान देने वाली राजनीति का इंकलाब होगा।

बैठक में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव तथा आदित्य यादव, सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर, रालोद के मसूद अहमद, जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के संजय चौहान, महान दल के केशव देव, अपना दल (कमेरावादी) की कृष्णा पटेल और एनसीपी के के.के. शर्मा मौजूद रहे।

--आईएएनएस

विकेटी/एसजीके

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story