यूपी चुनाव : उन्नाव रेप पीड़िता की मां बनी कांग्रेस प्रत्याशी

यूपी चुनाव : उन्नाव रेप पीड़िता की मां बनी कांग्रेस प्रत्याशीनई दिल्ली, 13 जनवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस ने गुरुवार को उन 50 महिला उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जो अपने मुद्दों पर सबसे आगे रहीं। इनमें उन्नाव रेप पीड़िता की मां आशा सिंह और ब्लॉक प्रमुख के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) की पूर्व उम्मीदवार रितु सिंह शामिल हैं, जिनके साथ कथित तौर पर मारपीट की गई थी और भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें नामांकन दाखिल करने से रोका था।

राहुल गांधी ने पहली सूची की घोषणा के बाद कहा, भाजपा के हाथों अन्याय का सामना करने वाली उन्नाव की बेटी न्याय के लिए लड़ेगी और जीतेगी।

महिलाओं को विविध पृष्ठभूमि से चुना गया है। गुरुवार को प्रियंका गांधी ने 125 उम्मीदवारों की पहली सूची का ऐलान किया।

कांग्रेस ने टिकट बंटवारे में महिलाओं पर फोकस किया है और पहली लिस्ट में 40 फीसदी का वादा पूरा किया है। पार्टी ने कहा कि उसने पार्टी में युवाओं को 40 फीसदी टिकट दिया है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहले घोषणा की थी कि 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को दिया जाएगा।

प्रियंका ने कहा, हम उन लोगों को मौका देना चाहते थे, जो अपने हक के लिए लड़ रहे हैं, इसलिए असली लोगों को उनके हक के लिए लड़ने का मौका मिलेगा।

उन्होंने कहा कि महिलाओं को राजनीतिक अधिकार दिए जाने की जरूरत है।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story