मेकेदातु पदयात्रा को आगे बढ़ाने की नहीं दी जाएगी अनुमति: कर्नाटक के गृहमंत्री

मेकेदातु पदयात्रा को आगे बढ़ाने की नहीं दी जाएगी अनुमति: कर्नाटक के गृहमंत्रीबेंगलुरु, 13 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक के गृहमंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने गुरुवार को कहा कि मेकेदातु पदयात्रा को आगे बढ़ाने की अनुमति नहीं दी जाएगी और इस संबंध में जिला आयुक्त और पुलिस विभाग को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें यात्रा आगे नहीं बढ़ने दी जाएगी। अगर उन्होंने पदयात्रा नहीं रोकी, तो हम इसे रोकने के लिए जो जरूरी होगा, वह करेंगे।

कांग्रेस ने राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा मेकेदातु परियोजना को तेजी से लागू करने की मांग को लेकर राज्य में 10 दिवसीय पदयात्रा की योजना बनाई है। राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच कर्फ्यू के आदेशों के बावजूद पदयात्रा पांचवें दिन में प्रवेश कर गई है।

उन्होंने कहा कि कानूनी प्रावधानों और कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। कोविड संक्रमण को रोकने के लिए दिशा-निदेशरें का पालन किया जाएगा।

इस संबंध में हाईकोर्ट का आदेश है और राज्य में कोरोना के मामलों की संख्या 11,000 से 21,000 तक पहुंच गई है। संख्या प्रतिदिन दोगुनी हो रही है। उन्होंने बताया कि रोजी-रोटी के लिए रोज की कमाई पर निर्भर रहने वाले गरीब, रेहड़ी-पटरी वाले, ऑटो कैब चालक घबरा गए हैं।

उन्होंने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लजम्मा और पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक शिवशंकर रेड्डी, जिन्होंने पदयात्रा में भाग लिया, कोविड पॉजिटिव हो गए हैं।

हजारों लोग कोरोना पॉजिटिव हैं और अभी भी पदयात्रा में हिस्सा ले रहे हैं। यह मेकेदातु पर पदयात्रा नहीं है, यह कोरोना की पदयात्रा है।

उन्होंने रेखांकित किया कि कानून के अनुसार कार्रवाई शुरू करने के लिए जिला आयुक्तों और पुलिस प्रमुखों को फिर से निर्देश जारी किए गए हैं।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story