मुंबई में कोई रेकी नहीं, हथियार या विस्फोटक नहीं मिला: महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख (लीड-1)

मुंबई में कोई रेकी नहीं, हथियार या विस्फोटक नहीं मिला: महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख (लीड-1)मुंबई, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) के प्रमुख विनीत अग्रवाल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा मंगलवार को एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किए जाने के बाद मुंबई में ना तो कोई रेकी की गई है और ना ही कोई हथियार या विस्फोटक मिला है।

एटीएस प्रमुख ने मीडियाकर्मियों से कहा, हमें आतंकी अलर्ट मिलते रहते हैं। लेकिन जहां तक इस मामले का सवाल है, मुंबई और महाराष्ट्र सुरक्षित हैं।

अग्रवाल की यह टिप्पणी दिल्ली पुलिस द्वारा आतंकवाद विरोधी अभियान में मुंबई के एक जान मोहम्मद शेख (47) सहित छह लोगों को गिरफ्तार करने के एक दिन बाद आई है, जिससे देश की आर्थिक राजधानी में चिंता बढ़ गई है।

अग्रवाल ने मीडियाकर्मियों को बताया, शेख ने 13 सितंबर को दिल्ली में हजरत निजामुद्दीन के लिए मुंबई सेंट्रल से ट्रेन ली थी। उसे मंगलवार को राजस्थान के कोटा से दिल्ली पुलिस की एक टीम ने गिरफ्तार किया था।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र एटीएस इस संबंध में दिल्ली पुलिस के साथ समन्वय कर रही है और शेख को हिरासत में लेने के लिए एक टीम बुधवार को यहां से राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होगी।

अग्रवाल ने कहा, हमने मामले के बारे में अधिक जानने के लिए दिल्ली पुलिस से प्राथमिकी की एक कापी मांगी है। हम सटीक साजिश जानना चाहते हैं। हमारे पास जो भी जानकारी है, हम दिल्ली पुलिस के साथ साझा करेंगे।

उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस ने धारावी के सायन इलाके में रहने वाले शेख के परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ की है और पुलिस को मुंबई में उसके पुराने अपराध रिकॉर्ड की जानकारी है।

आरोपी के फरार माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर से 20 साल पुराने संबंध हैं और यहां उसके गुर्गे का काम करता था। वह मारपीट और फायरिंग जैसे अपराधों में भी शामिल था, जो पाइधोनी थाने में दर्ज हैं।

शेख टैक्सी खरीदने से पहले बेरोजगार था और उसके लिए ईएमआई का भुगतान कर रहा था। बताया जाता है कि वह आर्थिक तंगी में था।

एक सवाल के जवाब में अग्रवाल ने कहा कि केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने इस मामले में महाराष्ट्र पुलिस या एटीएस को कोई अलर्ट जारी नहीं किया है।

एटीएस प्रमुख ने कहा, तो यह हमारी ओर से खुफिया विफलता कैसे है? मामला दिल्ली पुलिस का है और उन्हें गिरफ्तारी करने का पूरा अधिकार है।

इससे पहले, गृह मंत्री दिलीप वालसे-पाटिल ने कहा था कि कोई खुफिया विफलता नहीं है और राज्य सरकार इस बेहद संवेदनशील मामले में दिल्ली पुलिस के साथ पूरा सहयोग करेगी।

उनकी टिप्पणी डीजीपी संजय पांडे, मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले, एटीएस प्रमुख और अन्य के साथ एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक के बाद आई, जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को विस्तृत जानकारी दी।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story