मीडिया समूह दैनिक भास्कर के परिसरों पर इनकम टैक्स के छापे

मीडिया समूह दैनिक भास्कर के परिसरों पर इनकम टैक्स के छापे मीडिया समूह दैनिक भास्कर के परिसरों पर इनकम टैक्स के छापेनई दिल्ली, 22 जुलाई (आईएएनएस)। आयकर विभाग ने कथित रूप से टैक्स चोरी को लेकर देश भर में कई स्थानों पर मीडिया इकाई दैनिक भास्कर के कार्यालयों की तलाशी ली है।

जानकारी के अनुसार दैनिक भास्कर समूह के भोपाल, इंदौर, जयपुर और अहमदाबाद कार्यालयों में छापेमारी की गई है।

समूह के प्रमोटरों के आवासों और कार्यालयों पर भी तलाशी अभियान चलाया गया।

इसके अलावा, उत्तर प्रदेश स्थित समाचार चैनल भारत समाचार के कार्यालय में भी छापे मारे गए। इसके लखनऊ कार्यालय और संपादक के आवास पर तलाशी अभियान चलाया गया।

सूत्रों ने कहा कि छापे चैनल द्वारा टैक्स धोखाधड़ी के साक्ष्य पर आधारित थे।

छापे ऐसे समय में आए हैं जब मीडिया समूह ने कोविड -19 की दूसरी लहर के कारण हुई मौतों पर कई कहानियां प्रकाशित की हैं और सरकार द्वारा स्थिति से निपटने के बारे में बात की है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ईडी और आईटी को हथियारों के रूप में इस्तेमाल करने के लिए सरकार की आलोचना करते हुए ट्विटर का सहारा लिया और कहा कि आयकर अधिकारी दैनिक भास्कर समूह के लगभग 6 परिसरों में मौजूद हैं, जिसमें भोपाल के प्रेस कॉम्प्लेक्स में इसका कार्यालय भी शामिल है।

इसी तरह, भारत समाचार की हालिया रिपोर्टिग में भी उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना की गई थी। चैनल ने इन छापेमारी को फ्री प्रेस पर हमला करार दिया है।

--आईएएनएस

आरएचए/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story