भाजपा ने चुनावी तैयारियों पर चर्चा के लिए पंजाब इकाई के साथ 5 बैठकें कीं

भाजपा ने चुनावी तैयारियों पर चर्चा के लिए पंजाब इकाई के साथ 5 बैठकें कीं भाजपा ने चुनावी तैयारियों पर चर्चा के लिए पंजाब इकाई के साथ 5 बैठकें कींनई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए तैयार भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने राष्ट्रीय राजधानी में राज्य इकाई के साथ पांच बैठकें की हैं। आने वाले दिनों में चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी सहित केंद्रीय नेता राज्य का दौरा करना शुरू कर देंगे। चुनाव अगले साल की शुरुआत में होंगे।

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि यह तथ्य है कि भाजपा कभी भी अपने दम पर पंजाब में सत्ता में नहीं रही, लेकिन इस बार पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ रही है और केंद्रीय नेतृत्व नियमित रूप से राज्य इकाई की चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर रहा है।

उन्होंने कहा, अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा की पंजाब इकाई ने जमीनी स्तर पर अपने संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के लिए कई अभियान शुरू किए हैं और इन बैठकों में इन अभियानों की प्रगति पर भी चर्चा की गई है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पंजाब प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि इन पांच बैठकों के दौरान भाजपा की पंजाब इकाई का शीर्ष नेतृत्व मौजूद रहा।

उन्होंने कहा, हमने नई दिल्ली में राज्य नेतृत्व के साथ पांच बैठकें की हैं। हमने तैयारियों और कई कार्यक्रमों के तहत किए गए कार्यो की समीक्षा की। भविष्य की योजनाओं पर भी चर्चा की गई। हम अपनी योजनाओं के अनुसार जीतने और काम करने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। पंजाब इकाई में सभी ने काम किया है। यह अगले साल के विधानसभा चुनावों में दिखाई देगा।

पता चला है कि पंजाब के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी के रूप में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, सह-प्रभारी के रूप में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, मीनाक्षी लेखी और लोकसभा सदस्य विनोद चावड़ा जल्द ही राज्य का पहला दौरा करेंगे।

गौतम ने कहा कि चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी पहले राज्य का दौरा करने वाले थे, लेकिन केंद्रीय मंत्री शेखावत की मां की मौत के कारण देरी हुई। उन्होंने कहा, चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी जल्द ही तैयारियों का जायजा लेने जाएंगे। वे अपने अनुभव से पंजाब इकाई का मार्गदर्शन भी करेंगे।

भाजपा अपने सबसे पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नए कृषि कानूनों को लेकर पिछले साल गठबंधन से अलग होने के बाद पहली बार पंजाब में अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है। साल 2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने 23 सीटों में से तीन पर जीत हासिल की थी।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story