भाजपा आदिवासी वर्ग को गुमराह करने में लगी-कमल नाथ

भोपाल, 24 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुई कांग्रेस की आदिवासी वर्ग के नेताओं की बैठक में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने भाजपा पर जमकर हमले बोलते हुए कहा कि भाजपा आदिवासी वर्ग को गुमराह करने में लगी है।

इस बैठक में कमल नाथ ने कहा, आदिवासी संस्कृति व देश की संस्कृति एक है। यही वो संस्कृति है जो हमारे देश को आज एक झंडे के नीचे व हम सभी को एक साथ खड़े किये हुए हैं। कांग्रेस आदिवासी वर्ग की हमेशा से हितैशी रही है और हमेशा रहेगी। कांग्रेस ने ही हमेशा से ही आदिवासी वर्ग के उत्थान के लिये एक नई दिशा देने का काम किया। देश की आजादी में आदिवासी वर्ग का योगदान किसी से छिपा नहीं है, चाहे वो महानायक टंट्या भील हो या महानायक बिरसा मुंडा हो या आदिवासी वर्ग के अन्य महनायक।

प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने अपनी सरकार के काल की चर्चा करते हुए कहा, कांग्रेस की 15 माह की सरकार में भी हमने आदिवासी वर्ग के उत्थान के लिये कई कार्य किये , कई योजनाएं बनायी , कई निर्णय लिये। आदिवासी वर्ग का भला सिर्फ कांग्रेस ही कर सकती है।

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा आज आदिवासी वर्ग को गुमराह करने का काम कर रही है, वह आदिवासी युवाओ को भ्रमित कर ,उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का काम कर रही है लेकिन आज का आदिवासी समाज बहुत समझदार है , वह किसी के बहकावे में आने वाला नहीं है। आज का युवा पढ़ा लिखा है, वह अब जागरूक हो गया है। आज की नई पीढ़ी में अपनी सोच है, एक तड़फ है, वह पलायन नहीं चाहता है ,वह ठेका-कमीशन नहीं चाहता है ,वह तो सिर्फ अपने हाथों में काम चाहता है, सम्मान चाहता है।

बैठक को पूर्व केंद्रीय मंत्री व आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया ने संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा केवल वोट की राजनीति करती है, उसकी कथनी और करनी में अंतर है। भाजपा आदिवासी वर्ग को गुमराह व भ्रमित करने के लिए आदिवासी नेताओ के दिखावटी कार्यक्रम, जयंती, पुण्यतिथि मनाने का ढोंग करती हैं। चुनाव नजदीक आते ही उन्हें आदिवासी समाज की याद आने लगती है।

बैठक में प्रदेश भर से आए आदिवासी वर्ग के विधायक, बड़ी संख्या में अनुसूचित जनजाति विभाग के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे। बैठक का संचालन प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री व कार्यालय प्रभारी राजीव सिंह ने किया।

--आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story