बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव के कारण ओडिशा में हो सकती है बारिश: मौसम विभाग

भुवनेश्वर, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक बारिश के कारण ओडिशा के कुछ हिस्से में दशहरा का त्यौहार फीका पड़ सकता है।

भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र ने आज दोपहर एक बुलेटिन में कहा कि पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी और आसपास के क्षेत्रों में बुधवार के चक्रवाती सर्कुलेशन के चलते, उस स्थान पर एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है।

अगले 24 घंटों के दौरान सिस्टम के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और दक्षिण ओडिशा-उत्तर आंध्र प्रदेश के तटों तक पहुंचने की संभावना है।

आईएमडी के महानिदेशक, मृत्युंजय महापात्र ने कहा, 17 अक्टूबर तक राज्य के कई हिस्सों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है। तटीय ओडिशा में आज (गुरुवार) से ही बारिश होने की संभावना है, जबकि यह धीरे-धीरे राज्य के आंतरिक इलाकों में फैल जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि कम दबाव का क्षेत्र चक्रवात में परिवर्तित नहीं होगा, जैसा कि पहले कुछ निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसियों और विशेषज्ञों ने भविष्यवाणी की थी और ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तट को पार कर जाएगा।

मौसम केंद्र के बुलेटिन में कहा गया है कि शनिवार को मयूरभंज, बालासोर, भद्रक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर और पुरी जिलों के कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है और अगले दिन मयूरभंज, बालासोर और भद्रक जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

मौसम कार्यालय ने मछुआरों को 16 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक समुद्र में ना जाने की सलाह दी है।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story