फेक न्यूज का तुरंत पदार्फाश करे भाजपा मीडिया टीम : अनुराग ठाकुर

फेक न्यूज का तुरंत पदार्फाश करे भाजपा मीडिया टीम : अनुराग ठाकुरलखनऊ, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी एवं केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भाजपा मीडिया टीम को विपक्ष के आरोपों को तथ्यों के साथ बेनकाब करने के साथ सरकार व संगठन के खिलाफ फेक न्यूज का तुरंत पदार्फाश करने को कहा है। ठाकुर ने बुधवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की मीडिया टीम के साथ बैठक की।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, राष्ट्रीय सह-मीडिया प्रभारी संजय मयूख और राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया की मौजूदगी में हुई बैठक में अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने साढ़े चार साल में अभूतपूर्व काम किया है। विपक्षी दल अब मीडिया और जनता के बीच भ्रामक प्रचार, झूठे आरोप लगाकर सरकार व संगठन को घेरने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रवक्ताओं और पैनलिस्ट को पूरी सजगता के साथ विपक्ष पर नजर रखने और उनके आरोपों का पूरी ताकत के साथ पलटवार करना होगा। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर चलने वाली फेक न्यूज पर भी तुरंत तथ्यों के सात पलटवार करने की योजना बनाएं। उन्होंने भाजपा के प्रवक्ताओं से चुनाव के मद्देनजर प्रसार प्रसार को लेकर सुझाव भी मांगे।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि भाजपा मीडिया टीम को प्रदेश से लेकर जिलों तक प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया से समन्वय बनाना होगा। उन्होंने प्रवक्ताओं से उनके जिलों के प्रवास का फीडबैक लेते हुए कहा कि जिस-जिस जिले में जाकर आए हैं, वहां के मीडिया प्रभारी और मीडिया कर्मियों से संवाद बनाए रखें।

भाजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने युवा मोर्चा के साथ बैठक की। इस दौरान युवाओं के लिए चलने वाले कार्यक्रम की जानकारी ली। साथ ही खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न अभियानों को चलाने के निर्देश दिए हैं। खेल जगत की सेलिब्रिटी भी मार्गदर्शन करेंगे। प्रत्येक जिले और मंडलों में युवाओं की खेलकूद की गतिविधियों को बढ़ाने को कहा गया है।

बैठक में मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, प्रवक्ता हरीशचंद्र श्रीवास्तव, समीर सिंह, हीरो वाजपेयी सहित अन्य मौजूद थे।

ठाकुर ने लोक भवन में सरकार के सूचना विभाग के पदाधिकारियों की बैठक भी ली। बैठक में सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने मीडिया में प्रचार प्रसार को लेकर योजना बताई। ठाकुर ने कहा कि सरकार और संगठन की मीडिया टीम समन्वय से काम करेगी।

बैठक में मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार, शलभमणि त्रिपाठी भी मौजूद थे। अनुराग ठाकुर दूरदर्शन के लखनऊ स्थित दफ्तर भी गए। वहां अधिकारियों से बातचीत में दूरदर्शन पर समाचार सहित अन्य कार्यक्रमों के प्रसारण पर चर्चा की।

--आईएएनएस

विकेटी/एसजीके

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story