प्रधानमंत्री की सुरक्षा भंग : असम के मुख्यमंत्री ने की पंजाब के सीएम की गिरफ्तारी की मांग

गुवाहाटी, 13 जनवरी (आईएएनएस)। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को मांग की कि उनके पंजाब समकक्ष चरणजीत सिंह चन्नी को 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा भंग करने की उनकी कथित साजिश के लिए गिरफ्तार किया जाए।

असम के मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस आलाकमान और पार्टी के अन्य केंद्रीय नेता प्रधानमंत्री के खिलाफ कथित साजिश का हिस्सा थे।

5 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में प्रधानमंत्री की रैली को सुरक्षा चूक के कारण रद्द करना पड़ा, क्योंकि कुछ प्रदर्शनकारियों ने एक मार्ग को अवरुद्ध कर दिया और उनके काफिले को एक फ्लाईओवर पर लगभग 20 मिनट बिताने के लिए मजबूर किया। घटना के वक्त प्रधानमंत्री हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जा रहे थे।

सरमा ने दावा किया कि पीएम के रास्ते पर प्रदर्शन करने वाले किसान नहीं, बल्कि खालिस्तान के समर्थक थे।

सरमा ने दावा किया कि पंजाब में एक टेलीविजन चैनल द्वारा सभी सबूतों और कथित स्टिंग ऑपरेशन से यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस आलाकमान और पंजाब के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश रची थी।

इस बीच, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने आरोप लगाया कि कांग्रेस शासित पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सेंधमारी एक पूर्व नियोजित साजिश थी, जबकि उनके मणिपुर के समकक्ष एन. बीरेन सिंह ने मामले की व्यापक जांच की मांग की।

अगरतला में मीडिया से बात करते हुए देब ने कहा कि न केवल पंजाब के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक ने पीएम को प्राप्त करने और भेजने के लिए सभी मानक मानदंडों का उल्लंघन किया, पंजाब सरकार के नेतृत्व ने भी खालिस्तानी मानसिकता के साथ काम किया।

इंफाल में, मणिपुर के सीएम ने लोगों से पीएम की सुरक्षा भंग की निंदा करने का आग्रह किया और दावा किया कि पंजाब पुलिस ने उस सड़क को खाली कराने का कोई प्रयास नहीं किया, जिससे पीएम यात्रा कर रहे थे, जिससे पीएम के काफिले को फ्लाईओवर पर रोक दिया गया।

सिंह ने कहा, भारत के इतिहास में पहली बार किसी प्रधानमंत्री का योजनाबद्ध तरीके से अपमान किया गया और देश के भीतर उनकी जान को खतरा था।

उन्होंने आश्चर्य जताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री, किसी अन्य वरिष्ठ मंत्री, सीएस या डीजीपी ने हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी क्यों नहीं की।

--आईएएनएस

एसजीके

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story