पंजाब चुनाव: कांग्रेस के पूर्व नेता जोगिंदर सिंह मान आप में शामिल (लीड)

पंजाब चुनाव: कांग्रेस के पूर्व नेता जोगिंदर सिंह मान आप में शामिल (लीड)नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व कैबिनेट मंत्री और तीन बार के विधायक जोगिंदर सिंह मान ने शनिवार को कांग्रेस से अपना 50 साल का नाता तोड़ लिया और आप में शामिल हो गए।

मान पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आप में शामिल हुए। मान ने बेअंत सिंह, राजिंदर कौर भट्टल और अमरिंदर सिंह के मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में कार्य किया।

आप नेता और पार्टी के पंजाब चुनाव प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा कि मान के शामिल होने से पार्टी मजबूत होगी।

चड्ढा ने ट्विटर पर कहा: अरविंद जी के ²ष्टिकोण से प्रेरित होकर, पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और 3 बार विधायक जोगिंदर सिंह मान जी कांग्रेस के साथ अपने 50 साल पुराने संबंध को समाप्त करते हुए आप में शामिल हो गए। वह वर्तमान में पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज कापोर्रेशन के अध्यक्ष हैं।

चड्ढा ने केजरीवाल की मौजूदगी में मान को आप में शामिल करते हुए एक तस्वीर भी साझा की।

मान अनुसूचित जाति के नेता हैं। वह करोड़ों रुपये के कथित पोस्ट-मैट्रिक एससी छात्रवृत्ति घोटाले में आरोपियों के खिलाफ निष्क्रियता और फगवाड़ा को जिला का दर्जा न देने को लेकर कांग्रेस से नाराज थे।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में मान ने कहा, मैं फगवाड़ा से तीन बार विधायक रह चुका हूं। मैं कभी कांग्रेस छोड़ना नहीं चाहता था। लेकिन कांग्रेस घोटाले के आरोपियों को संरक्षण दे रही है। मेरी अंतरात्मा मुझे आगे नहीं बढ़ने दे रही है।

पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा और 10 मार्च को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story