दोहरी गति वाले विकास के लिए गोवा में पूर्ण बहुमत वाली सरकार चुनें : शाह

दोहरी गति वाले विकास के लिए गोवा में पूर्ण बहुमत वाली सरकार चुनें : शाहपणजी, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने यहां गुरुवार को भाजपा कार्यकताओं को संबोधित करते हुए अनुच्छेद 370 के खात्मे और राम मंदिर निर्माण सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की उपलब्धियों का हवाला देते हुए कहा कि दोहरी गति वाले विकास के लिए इस तटीय राज्य में पूर्ण बहुमत वाली सरकार लाने की दिशा में काम करें।

गुरुवार की देर रात पार्टी की एक रैली में शाह ने वादा किया कि अगर पार्टी 2022 के विधानसभा चुनावों में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में लौटती है तो गोवा को अपनी तरह का पहला मॉडल राज्य बना देगा।

शाह ने प्रमुख राज्यस्तरीय पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में कहा, हमें पूर्ण बहुमत की आवश्यकता क्यों है? दो विधायक कम या ज्यादा क्यों मायने रखते हैं? इससे बहुत फर्क पड़ता है। आप मुझे बताएं, अगर मोदी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला होता, तो क्या अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होता? यदि पूर्ण बहुमत नहीं होता, क्या हम धारा 370 को खत्म कर पाते? अगर पूर्ण बहुमत नहीं होता, तो क्या हम भारत को विकास के रास्ते पर ले जा पाते।

तटीय राज्य की दो दिवसीय यात्रा पर आए शाह ने कहा, हर कोई डबल इंजन वाली सरकार की बात करता है। आप डबल इंजन वाली सरकार बनाते हैं, लेकिन कुछ डिब्बे कम पड़ रहे हैं। क्या मैं सही हूं या गलत? हम कम डिब्बों वाली सरकार नहीं चाहते हैं। पूरी सरकार लाने के लिए चुनावी मैदान में कदम रखें। पूर्ण बहुमत का मतलब स्थिरता है।

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, जो चुनाव लड़ना चाहते हैं, उन्हें हमारे चुनाव चिह्न् पर जीतना चाहिए। हमें आया राम और गया राम की चिंता क्यों करनी चाहिए। पूर्ण बहुमत वाली सरकार चुनें, विकास की गति को दोगुना करना हमारी जिम्मेदारी होगी। पूर्ण बहुमत वाली सरकार पारदर्शिता भी सुनिश्चित करती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा गोवा में दोहरी गति से विकास सुनिश्चित करेगी और इसे आदर्श राज्य में बदल देगी, जिसकी किसी ने कभी कल्पना भी नहीं की होगी।

उन्होंने कहा, आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर आप जो संकल्प करना चाहते हैं, उसे करें। लेकिन हमें एक संकल्प करना है, जो यह सुनिश्चित करना है कि हम इस बार गठबंधन सरकार नहीं चाहते। हम भाजपा की सरकार बनाएंगे, जिसमें पूर्ण बहुमत होगा।

--आईएएनएस

एसजीके

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story