दिसंबर में कोविड की हल्की तीसरी लहर का अंदेशा, महाराष्ट्र के मंत्री ने किया आगाह

दिसंबर में कोविड की हल्की तीसरी लहर का अंदेशा, महाराष्ट्र के मंत्री ने किया आगाहमुंबई, 24 नवंबर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को आगाह किया कि राज्य में कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर दिसंबर तक आने की संभावना है, लेकिन यह हल्की होगी।

मंत्री का बयान जांच दरों में भारी गिरावट के लिए केंद्र सरकार की फटकार के अगले दिन आया है। मई में प्रतिदिन 2.69 लाख जांच होती थी, अब नवंबर में मुश्किल से 98,000 लोगों की जांच हुई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव रंजीत भूषण ने कहा कि अकोला, अमरावती, बुलढाणा, धुले, गोंदिया, हिंगोली, नंदुरबार, वाशिम और यवमाल जिलों में परीक्षण दर डब्ल्यूएचओ द्वारा प्रति 10 लाख आबादी से प्रतिदिन 140 लोगों की जांच की सिफारिश से कम है।

मंत्री टोपे ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में राज्य द्वारा प्राप्त अच्छी टीकाकरण दर के कारण तीसरी लहर का संभावित कम प्रभाव होगा।

टोपे ने कहा, राज्य की 80 प्रतिशत से अधिक आबादी का टीकाकरण किया गया है, संक्रमण दर और कम हो रही है, जबकि मृत्यु दर भी शून्य के करीब है।

--आईएएनएस

एसजीके

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story