दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ने के बावजूद अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति स्थिर: सत्येंद्र जैन

दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ने के बावजूद अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति स्थिर: सत्येंद्र जैननई दिल्ली, 13 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती होने की दर स्थिर बनी हुई है।

जैन ने जोर देकर कहा कि अस्पताल में भर्ती होने की दर पिछले चार दिनों से समान है जो दर्शाता है कि दिल्ली में जल्द ही मामले घटने लगेंगे।

यह रेखांकित करते हुए कि लॉकडाउन की कोई योजना नहीं है, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि गुरुवार शाम तक लगभग 27,500 मामले आने की उम्मीद है। हालांकि, कोविड रोगियों के बीच अस्पताल में भर्ती होने की दर पिछले 4 दिनों से स्थिर है, उन्होंने कहा कि दिल्ली में बेड आक्यूपेसी दर 15 प्रतिशत है।

मीडिया को संबोधित करते हुए, राजधानी शहर में हाल ही में कोविड से संबंधित मौतों में वृद्धि पर, उन्होंने कहा कि एक मृत्यु लेखा समिति ने बुधवार को बैठक की और पाया कि मृत्यु ज्यादातर कॉमरेडिटी वाले लोगों में हुई है।

दिल्ली में कोरोना से गत 12 दिनों में 133 लोगों की मौत हुई है। राष्ट्रीय राजधानी ने बुधवार को 27,561 कोविड मामलों के साथ 40 मौतों की भी सूचना दी, जो अब तक का दूसरा सबसे बड़ा एकल-दिवसीय कोविड आंकड़ा है।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story