जल्लीकट्टू विजेता को तमिलनाडु सीएम द्वारा प्रायोजित कार मिलेगी

जल्लीकट्टू विजेता को तमिलनाडु सीएम द्वारा प्रायोजित कार मिलेगीचेन्नई, 15 जनवरी (आईएएनएस)। मदुरै में पलामेडु जल्लीकट्टू को तमिलनाडु के मंत्रियों पी.टी.आर. त्यागराजन और पी.मूर्ति शनिवार सुबह 8 बजे मदुरै के जिला कलेक्टर अनीश राजन की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाई गई।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने जल्लीकट्टू उत्सव के विजेता के लिए एक कार प्रायोजित की है, दूसरे पुरस्कार विजेता को द्रमुक युवा विंग के नेता और मुख्यमंत्री के बेटे उदयनिधि स्टालिन द्वारा प्रायोजित एक दोपहिया वाहन मिलेगा।

कोविड -19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए आयोजित कार्यक्रम में कम से कम 700 बैल और 300 टैमर्स भाग ले रहे हैं। बुल और टैमर्स को रैंडमाइजेशन के माध्यम से चुना गया और एक क्यूआर कोड वाली एक पर्ची जारी की गई है।

प्रतियोगिता में प्रत्येक राउंड के लिए एक घंटे के साथ 10 राउंड होंगे और प्रत्येक राउंड में 50 टैमर (जिन्होंने डबल डोज टीकाकरण और एक आरटी-पीसीआर निगेटिव प्रमाण पत्र लिया है) भाग ले रहे हैं।

दो बैल मालिकों सहित चार लोग घायल हो गए और सभी को पास के अस्पतालों में ले जाया गया और प्रारंभिक दवा दी गई। सात राउंड के बाद, बैल मालिकों और तमरों को सोने के सिक्के, घरेलू उपकरण, साइकिल, कपड़े, मिठाई के बक्से और नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

पलामेडु जल्लीकट्टू उत्सव के लिए विभिन्न बिंदुओं पर एक हजार से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है, ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके और यह भी सुनिश्चित किया जा सके कि सख्त कोविड -19 प्रोटोकॉल बनाए रखा जाए।

जल्लीकट्टू इलाके में एक 11 सदस्यीय पशु चिकित्सकों की टीम भी मौजूद है, ताकि अगर किसी दवा की जरूरत हो तो बैलों का इलाज किया जा सके। भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी के सदस्य भी घायलों को निकालने और बैल मालिकों को हटाने के लिए स्वेच्छा से काम कर रहे हैं।

गौरतलब है कि पोंगल के दौरान शुक्रवार को मदुरै में अवनियापुरम जल्लीकट्टू उत्सव में फिनिश लाइन के पास एक 19 वर्षीय दर्शक की मौत हो गई थी। तिरुचि में पेरिया सुरियार जल्लीकट्टू उत्सव में शनिवार को एक 27 वर्षीय युवक मीनाक्षीसुंदरम की गला रेत कर हत्या कर दी गई।

--आईएएनएल

एचके/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story