गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस रेल हादसा: पश्चिम बंगाल सीएम ने की पीएम से बात

गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस रेल हादसा: पश्चिम बंगाल सीएम ने की पीएम से बात गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस रेल हादसा: पश्चिम बंगाल सीएम ने की पीएम से बातनई दिल्ली, 13 जनवरी (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जि़ले में गुरुवार को पटना से गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस दोमोहानी के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। हादसे में 3 लोगों की मौत भी हुई है।

इस हादसे के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी से फोन पर बात की है और हादसे की जानकारी दी।

जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बीकानेर गुवाहटी एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गईं। हादसा शाम करीब पांच बजे हुआ। ट्रेन के चार से पांच डिब्बे पटरी से उतरे और ट्रैक के पास ही पलट गए। फिलहाल अब तक कुछ ही लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

वहीं भारतीय रेलवे ने भी इस हादसे पर बयान जारी कर बताया कि हादसा शाम करीब पांच बजे हुआ। घटना में ट्रेन के करीब 12 डिब्बों पर असर पड़ा। डीआरएम और एडीआरएम दुर्घटना-राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

रेलवे के मुताबिक ट्रेन नंबर 15633 बीकानेर एक्सप्रेस मंगलवार की रात को राजस्थान के बीकानेर से रवाना हुई थी। गुरुवार सुबह 5.44 बजे ट्रेन पटना रेलवे स्टेशन से चलकर दोपहर 2 बजे किशनगंज पहुंची थी और वहां से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी। इस दौरान करीब पांच बजे हादसा हुआ।

रेलवे के मुताबिक घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर्स भी जारी किए हैं। 03612731622 और 03612731623 इसके साथ ही रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 8134054999 भी जारी किया है। कई लोग ट्रेन में अभी फंसे हुए हैं, जिनके रेस्क्यू के लिए अभियान जारी है।

--आईएएनएस

पीटीके/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story