गुरुग्राम में 16 लाख से ज्यादा लोगों ने लगवाया कोविड-19 का टीका

गुरुग्राम में 16 लाख से ज्यादा लोगों ने लगवाया कोविड-19 का टीकागुरुग्राम, 21 जुलाई (आईएएनएस)। गुरुग्राम में अब तक कुल 16,84,524 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया जा चुका है। जिलेभर में सरकारी और निजी स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण किया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीरेंद्र यादव ने कहा, स्वास्थ्य विभाग गुरुग्राम में कई स्थानों पर टीकाकरण शिविर आयोजित कर रहा है, ताकि अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाया जा सके और आगे कोविड संक्रमण से बचा जा सके। गरीब लोगों को वायरस से बचाने के लिए विभाग की एक टीम स्लम क्षेत्रों को कवर कर रही है।

इस बीच, दूसरी लहर में मामलों में गिरावट के बीच, विभाग ने गुरुग्राम में वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट के बारे में भी अलर्ट जारी किया है।

डॉ. यादव ने कहा, हालांकि गुरुग्राम में अभी तक नए संस्करण का कोई मामला सामने नहीं आया है, सभी अधिकारियों और अधिकारियों को नए वेरिएंट के बारे में सलाह जारी की गई है।

उन्होंने कहा, कोविड-19 के डेल्टा प्लस संस्करण को रोकने और नियंत्रित करने के लिए जिले के शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में एक स्क्रीनिंग अभियान चलाया जाएगा। संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि गुरुग्राम में अब तक 17,21,779 कोविड परीक्षण किए गए हैं, जिनमें से 15,37,173 नेगेटिव आए हैं। पिछले 24 घंटों में 3,784 टेस्ट किए गए।

अधिकारियों ने कहा कि गुरुग्राम में बुधवार को 12 नए मामले दर्ज किए गए, किसी की मौत नहीं हुई।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story