कोबरा का इस्तेमाल कर पत्नी की हत्या करने वाले शख्स को मिली उम्रकैद, भेजा गया जेल

कोबरा का इस्तेमाल कर पत्नी की हत्या करने वाले शख्स को मिली उम्रकैद, भेजा गया जेलतिरुवनंतपुरम, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। कोल्लम जिले की एक निचली अदालत ने एक व्यक्ति को अपनी पत्नी की हत्या करने के लिए कोबरा का इस्तेमाल करने वाले दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के एक दिन बाद गुरुवार को उसे तिरुवनंतपुरम सेंट्रल जेल लाया गया है।

सूरज, (जिसे पिछले साल मई में गिरफ्तार किया गया था) बुधवार तक कोल्लम जिला जेल में एक विचाराधीन कैदी था और गुरुवार सुबह उसे यहां जेल लाया गया।

जेल अधिकारियों ने उसे कोविड प्रोटोकॉल के कारण एक सप्ताह की निगरानी में रखने का फैसला किया है और फिर उसे एक सेल में ले जाया जाएगा।

बुधवार को उसे 17 साल की कैद और फिर दोहरी उम्रकैद और पांच लाख रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई गई है।

सूरज 25 वर्षीय उथरा का पति था, जिसे कोबरा ने काट लिया था। फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, उथरा की मां, मणिमेघला ने कहा कि वे फैसले से निराश हैं, क्योंकि उन्होंने मृत्युदंड की कामना की थी। उन्होंने कहा कि परिवार इस फैसले के खिलाफ अपील के लिए जाएगा।

सूरज के वकील ने कहा कि वे भी फैसले के खिलाफ अपील दायर करेंगे। जब सूरज को कोर्टरूम से दूर ले जाया जा रहा था, तब सूरज मीडिया से कहते नजर आये कि उनके खिलाफ सभी आरोप झूठे हैं।

यह घटना 6 मई, 2020 को हुई थी। 7 मई को उथरा की मां ने यहां से करीब 70 किलोमीटर दूर आंचल में उनके घर पर शव देखा था।

पीड़िता की मां ने कहा कि उथरा और सूरज खाना खाकर अपने कमरे में गए थे। 7 मई को देर से उठने वाला सूरज जल्दी उठा और बाहर चला गया। जब उथरा नहीं जागी, तो उसकी मां अपने कमरे में गई और उथरा को बेहोश पड़ा पाया।

24 मई को, पुलिस ने सूरज और उसके सहयोगी सुरेश, (एक पेशेवर सांप पकड़ने वाला) को सांप मारने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने जांच शुरू करने के बाद, उन्होंने कोबरा के शव को एक गड्ढे में दबा दिया और शव को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया।

जांच से यह भी पता चला कि सूरज ने स्पष्ट रूप से उथरा को मारने के लिए सांपों का इस्तेमाल करने के कई प्रयास किए थे।

उसके माता-पिता ने कहा कि 2 मार्च को सांप के काटने की पहली घटना में, उथरा अपने पति के घर अदूर में थी। इससे से उबरने के बाद वह आंचल स्थित अपने पैतृक घर चली गई थी।

पुलिस के मुताबिक, सुरेश ने सूरज को सांप दिए थे। उसने सबसे पहले एक जहरीला सांप 10,000 रुपये में मुहैया कराया था। पहला प्रयास विफल होने के बाद, सुरेश ने उसे 10,000 रुपये में एक कोबरा दिया।

दंपति के एक वर्षीय बेटे को उथरा के माता-पिता को सौंप दिया गया है।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story