केसीआर ने मंत्रियों, अधिकारियों को भारी बारिश के बीच सतर्क रहने का दिया निर्देश

केसीआर ने मंत्रियों, अधिकारियों को भारी बारिश के बीच सतर्क रहने का दिया निर्देश केसीआर ने मंत्रियों, अधिकारियों को भारी बारिश के बीच सतर्क रहने का दिया निर्देशहैदराबाद, 22 जुलाई (आईएएनएस)। तेलंगाना में भारी बारिश और ऊपरी तटवर्ती राज्यों से गोदावरी और कृष्णा नदियों में भारी प्रवाह के बीच मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को मंत्रियों और विधायकों को बाढ़ की स्थिति की समय-समय पर निगरानी करने के लिए अपने जिलों में रहने का निर्देश दिया है।

जलग्रहण क्षेत्रों से भारी प्रवाह के कारण, ऊपरी तटवर्ती राज्यों में परियोजनाओं के द्वार हटा दिए गए हैं, जिससे पानी तेलंगाना में पहुंच गया है।

राव ने विधायकों को विशेष रूप से उन निर्वाचन क्षेत्रों में अपने निर्देश जारी किए, जहां से ये नदियां बहती हैं।

इसी तरह, उन्होंने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेताओं और कार्यकर्ताओं को स्थिति की निगरानी के लिए तेलंगाना भवन में उपलब्ध रहने का भी निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा, जलग्रहण क्षेत्रों के अधिकारियों के साथ-साथ ग्राम सरपंच से लेकर मंत्रियों तक टीआरएस नेतृत्व को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि लोगों को कोई कठिनाई न हो।

अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है, राव ने लोगों को बाहर न निकलने और सावधानी बरतने का सुझाव दिया है।

सीएम ने जनप्रतिनिधियों से हाई अलर्ट पर रहने और आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया।

राव ने इस बात पर प्रकाश डाला कि एसआरएसपी के ऊपरी इलाकों में भारी बारिश के कारण गोदावरी जलग्रहण क्षेत्रों में बाढ़ की तीव्रता बढ़ रही है।

उन्होंने मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी को बालकोंडा विधानसभा क्षेत्र और निजामाबाद जिले में निवारक उपायों की निगरानी करने का निर्देश दिया, जहां भारी बारिश देखी जा रही है।

इसी तरह, राव ने मुख्य सचिव सोमेश कुमार को एनडीआरएफ की टीमों को निर्मल शहर में तैनात करने का निर्देश दिया, जो पानी में डूबा हुआ है।

जिला कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों, राजस्व अधिकारियों और आरएंडबी अधिकारियों को गोदावरी जलग्रहण क्षेत्रों में निवारक उपाय करने का निर्देश दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से उफनती झीलों और नालों से सावधान रहने का आग्रह किया जो भारी बारिश के कारण उफान पर हैं और टूट रहे हैं।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story