यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी, 1 करोड़ के गांजे के साथ तीन तस्कर मिर्ज़ापुर से गिरफ्तार 

UP STF

मिर्ज़ापुर। उत्तर प्रदेश एसटीएफ को गुरुवार की आधी रात को बड़ी सफलता हाथ लगी, जब एसटीएफ लखनऊ और वाराणसी फील्ड इकाई ने संयुक्त छापेमारी में मिर्ज़ापुर के कटरा कोतवाली के बंधुआ तिराहे से तीन गांजा तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।  पकड़े  गए गांजा तस्करों के पास से 534 ग्राम गांजा बरामद हुआ है, जिसकी अन्तरराष्ट्रीय कीमत 1 करोड़ रुपये आंकी गयी है। 

पकडे गए शातिर तस्कर राजस्थान के अलवर और तेलांगना प्रदेश के रहने वाले हैं और उड़ीसा और मध्यप्रदेश से गांजा लाकर पूरी उत्तर प्रदेश के जनपदों में बेचते थे। 

इस सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ लखनऊ विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि लगातार उड़ीसा और मध्य प्रदेश से गांजा लाकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में बेचने की सूचना मिल रही थी। इसी सूचना के आधार पर एक टीम मेरे नेतृत्व में साक्ष्यों की तलाश में और अपराधियों और तस्करों की धर पकड़ में लगी थी। सूचना के अनुसार बहराईच जनपद में तस्करी ज़्यादा की जा रही है। 

इसपर एक टीम सब इन्स्पेक्टर एसटीएफ शिवनेत्र सिंह के नेतृत्व में और वाराणसी फील्ड इकाई की एक टीम मिर्ज़ापुर रवाना की गयी। साक्ष्यों के आधार पर धर पकड़ जारी थी उसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि डीसीएम संख्या CG-07-C-9850 में उड़ीसा से गांजा तस्करी के लिए सीमेंट की बोरियों के बीच में छुपाकर लाया जा रहा है। इसपर कटरा कोतवाली के बंधुआ तिराहे पर बैरिकेडिंग कर गाड़ी का इंतज़ार किया गया और उसके आने पर उसकी तलाशी ली गयी तो उसमे से गांजा बरामद हुआ। 

डीसीएम पर सवार तीन व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया गया।  पकडे गए तस्करों ने अपना नाम श्रावण सिंह निवासी राजपूत मोहल्ला, दरबारा, अलवर, राजस्थान, राजवीर सिंह निवासी सरसाड़ा, थाना गोविंदनगर, अलवर, राजस्थान और तिरुपति कांकनला निवासी आदिलाबाद, थाना भेमनी, जनपद मांचियाल, तेलांगाना बताया। 

पूछताछ में इन्होने बताया कि पूर्वी उत्तर  प्रदेश में उड़ीसा से अवैध गांजा लाकर बहुत तेज़ी से मादक पदार्थ का धंधा चल रहा है। आज की खेप बहराइच के नानपारा में देनी थी। फिलहाल पकडे गए तस्करों को एनसीबी द्वारा मुकदमा अपराध संख्या 23/21 धारा 8/20/28/29 व  60 (3) एनडीपीएसी एक्ट में जेल भेजा जा रहा है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story