शादी से पहले घूम लें भारत की ये खूबसूरत जगहें, बैचलर ट्रिप के लिए हैं बेस्ट डेस्टिनेशन

v

शादी के बाद लाइफ काफी बदल जाती है। ऐसे में ज्यादातर लोग शादी से पहले के हर पल को जी भरकर जीना चाहते हैं। सिर्फ बैचलर पार्टी ही नहीं बल्कि बैचलर ट्रिप भी प्लान की जा सकती है। अगर आप किसी खूबसूरत जगह पर दोस्तों के साथ जाना चाहते हैं तो इन जगहों पर आप अपने दोस्तों के साथ कई खूबसूरत यादें बना सकते हैं, जो आपको लाइफटाइम गुदगुदाएंगी। तो चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में-

n
गोकर्ण में आएगा पूरा गोवा वाला फील
गोकर्ण में पहाड़ों से घिरे समंदर के किनारों की खूबसूरती में आपका दिल खो जाएगा। दोस्तों को साथ बीच पार्टी करने के लिए ये जगह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती है। यहां का समुद्र का नजारा गोवा से कम नहीं है।

n

कर्नाटक के कुर्ग का यादगार रहेगा सफर
बैचलर पार्टी प्लान करनी है और मानसून भी है, ऐसे में कर्नाटक का कुर्ग आपके लिए एक खूबसूरत डेस्टिनेशन है। यहां की हरियाली से लेकर झरने और कॉफी के खूबसूरत बगान आपके मन को भा जाएंगे। इसके अलावा आप यहां पर घुड़सवारी और ट्रैकिंग का मजा भी ले सकते हैं।

n

ऋषिकेश में लें रोमांच भरी ट्रिप का मजा
दोस्तों के साथ ट्रिप प्लान हो और रोमांच न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता। अगर आपको भी कुछ रोमांचित करने देने वाली ट्रिप चाहिए तो ऋषिकेश जाना रहेगा परफेक्ट। ऋषिकेश में ट्रैकिंग से लेकर तेज लहरों में राफ्टिंग आपके वेकेशन को शानदार बना देगी। वहीं यहां पर योग और अध्यात्म का अनुभव भी कर सकते हैं।

b

दार्जिलिंग की खूबसूरती में बिताएं सूकून भरा वक्त
अगर आप सोलो ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो दार्जिलिंग आपके लिए बढ़िया जगह है। यहां पर चाय के बागानों की खूबसूरती मानसून में और भी ज्यादा बढ़ जाती है। घूमने के लिए तो ये जगह बेस्ट है ही, इसके साथ ही आप यहां सुकून के पल बिता सकते हैं। यहां की टॉय ट्रेन आपकी ट्रिप के मजे को कर देगी दोगुना। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story