Traveling Tips: दो दिन की ट्रिप का है प्लान, कम समय में घूम आएं ये जगहें

n

भारत में सितंबर में मौसम सुहावना रहता है और इसलिए इस महीने में घूमने की बात ही अलग होती है। अगर आपके पास टाइम की कमी है तो आप दो दिन की शॉर्ट ट्रिप भी कर सकते हैं। अब सवाल उठता है कि आखिर घूमने के लिए कहां जाएं? हम बताएंगे दिल्ली के आसपास की उन जगहों के बारे में जहां आप सिर्फ दो दिनों के घूमकर आ सकते हैं। दिल्ली से सिर्फ कुछ ही किलोमीटर की दुरी पर बहुत सी ऐसी जगह हैं जहां आप ट्रिप प्लान कर सकते हैं। आईए जानते हैं कुछ ऐसी ही खूबसूरत जगहों के बारे में..

b
वृंदावन
हम सब जानते हैं की वृंदावन कितनी खूबसूरत जगह है। ऐसा माना जाता है कि यहां साक्षात भगवान श्री कृष्ण विराजते हैं। दिल्ली से वृंदावन सिर्फ 160 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है। इस टूरिस्ट लोकेशन पर जाने के लिए भी आपको कश्मीरी गेट से बस मिल जाएगी और खास बात है कि ये सफर सिर्फ 2 से 3 घंटे का ही रहेगा। वैसे आप वृंदावन ट्रेन से भी पहुंच सकते हैं। भगवान कृष्ण की नगरी वृंदावन में घूमने के लिए बहुत सी खूबसूरत जगहें मौजूद हैं इसमें प्रेम मंदिर, बांके बिहारी मंदिर, केशी घाट, राधा रमन मंदिर, राधा कुंड और मां वैष्णो देवी कुंड के नाम शामिल हैं। 

n

जयपुर
जयपुर एक ऐसा शहर है न सिर्फ अपने ऐतिहासिक स्थलों के लिए बल्कि नेचुलर ब्यूटी के लिए भी मशहूर है। दिल्ली से कुछ किलोमीटर दूर जयपुर आप सिर्फ 4 से 5 घंटे में पहुंच सकते हैं। जयपुर जाने के लिए आपको दिल्ली के धौला कुंआ से बस मिल जाएगी। वैसे पिंक सिटी के लिए दिल्ली के कई रेलवे स्टेशनों से ट्रेन भी चलती है। जयपुर में आप हवा महल, नाहरगढ़ फोर्ट, जंतर मंतर और जल महल जैसी खूबसूरत जगहों का दीदार कर सकते हैं। 

n
हरिद्वार
दिल्ली के नजदीक घूमने की बात हो तो गंगा नदी के किनारे बसे हरिद्वार का ख्याल दिमाग में आता है। कहते हैं कि यहां जाने के बाद वापस आने का मन ही नहीं करता। हरिद्वार दिल्ली से सिर्फ 250 किलोमीटर की दूरी पर है और यहां पहुंचने के बाद आप चर्चित टूरिस्ट डेस्टिनेशन ऋषिकेश में भी ट्रिप को एंजॉय कर सकते हैं। अगर आप कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जरूर जाएं। 

n

राजस्थान का रणथम्बौर
दो दिन की ट्रिप के लिए राजस्थान के रणथम्बौर नेशनल पार्क को भी आप अपनी डेस्टिनेशन बना सकते हैं। हरियाली और अलग प्रजाति वाले जीवों से घिरे इस पार्क की खूबसूरती पलभर में दीवाना बना देती है। राजस्थान के इस जगह पर रोड ट्रिप के जरिए पहुंचने की बात ही अलग है। आप यहां की यात्रा को 2000 रुपये में भी पूरा कर सकते हैं बस इसके लिए ग्रुप ट्रैवलिंग को चुनें। 

 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story