सितंबर में इन जगहों की करें ट्रिप प्लान, खाने से लेकर नजारों तक, यादगार रहेगा सफर

m

मानसून के बाद सितंबर का महीना ट्रिप प्लान करने के लिए एक अच्छा ऑप्शन रहता है। क्योंकि इस महीने में न तो ज्यादा गर्मी होती है और न ज्यादा मौसम ज्यादा ठंडा रहता है। दोस्तों या परिवार के संग सितंबर के महीने में आप पहाड़ी से लेकर मैदानी इलाके तक कहीं की भी ट्रिप प्लान कर सकते है।  अगर सितंबर के महीने में कहीं घूमने जाने का प्लान है तो हम आपको सजेस्ट करेंगे भारत में ही कुछ ऐसी जगहें जहां आप छुट्टीयों का जमकर मजा उठा सकते हैं। सिंतबर के महीने की ट्रिप काफी यादगार साबित हो सकती है। अगर ट्रिप प्लान कर रहे हैं लेकिन यह डिसाइड नहीं कर पा रहे कि कहां जाएं कहां न जाए तो कुछ ऐसी जगह हैं जहां आपको जरूर घूमना चाहिएइन जगहों पर आप नजारों से लेकर खाने तक का भरपूर लुत्फ उठा सकते हैं-

m
दमन दीव
सितंबर के महीने में अगर कहीं ट्रिप पर जाना है तो दमन-दीव आपके लिए बेहतरीन डेस्टिनेशन साबित होगा, इस जगह की खूबसूरती आपके दिल को खुश कर देती है। गुजरात में स्थित इस जगह पर आपके लिए दीव संग्रहालय, गंगेश्वनर मंदिर, दीव किला, पानी कोटा जैसी घूमने की बेहतरीन जगह हैं। दमन दीव पहुंचने के लिए नियमित रूप से हवाई उड़ान उपलब्ध है। दमन में स्थानीय हवाई अड्डा है।वहीं यहां का सबसे पास का रेलवे स्टेशन वापी है जो तकरीबन 12 किलोमीटर दूर है। वहीं कस्बों और शहरों से ये सड़क मार्ग से अच्छी तरह जुड़ा हुआ है। 

m

कलिम्पोंग
पश्चिम बंगाल में स्थित कलिम्पोंग की ट्रिप आपके लिए रोमांच भरी हो सकती है। सितंबर में यहां का नजारा बेहद खूबसूरत हो जाता है। चारो ओर हरियाली, दूर तक फैले हुए चाय के बागान, और भी की जगहे हैं जो आप यहां घूम सकते हैं। कलिम्पोंग सिलीगुड़ी से करीब 80 किलोमीटर दूर है। ये जगह रेलवे से लेकर सड़क मार्ग और हवाई मार्ग से प्रमुख शहरों से जुड़ी हुई है। ट्रेन से आपको न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन पर उतरना होगा तो वहीं सड़क मार्ग से सिलीगुड़ी और कोलकाता जैसी जगहों से सीधी बस मिल जाती हैं या फिर आप टैक्सी भी ले सकते हैं। 

m
केरल
घूमने के लिहाज से केरल अच्छी जगह है। यहां की हरियाली सहज ही मन को शांति पहुंचाती है। यहां आकर आप एतिहासिक जगहों के साथ ही वाइल्ड लाइफ के रोमांचक सफर को एंजॉय कर सकते हैं। केरल ऐसा शहर है जो सभी प्रमुख रास्तों से जुड़ा हुआ है। आप सभी प्रमुख शहरों से प्लेन से लेकर रेल या सड़क मार्ग से यहां आसानी से पहुंच सकते हैं। 

m

तमिलनाडु
सितंबर महीने में आप यहां की ट्रिप प्लान कर सकते हैं। यहां आने के बाद खास तौर पर अरबिंदो आश्रम और ऑरोविले सिटी घूमना न भूलें। खूबसूरत नजारों के साथ ही यहां पर आप फ्रांसीसी खाने का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां पर आप दोस्तों और परिवार किसी के भी साथ यहां जा सकते हैं। यह जगह भी सभी प्रमुख शहरों से अच्छी तरह जुड़ी हुई है। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story