अगर पिंक सिटी जयपुर घूमने का कर रहे प्लान, तो इन खूबसूरत जगहों को करें एक्सप्लोर

ल

जयपुर जो कि पिंक सिटी के नाम से फेमस है। यह शहर अपनी रॉयलिटी और भव्य ऐतिहासिक इमारतों के लिए जाना जाता है। यहां देखने और घूमने के लिए बहुत सारे पुराने किले, महल और मंदिर है। जयपुर को फेवरेट टूरिस्ट डेस्टिनेशन भी माना जाता है। अगर आप कहीं खूबसूरत शहर की ट्रिप का प्लान कर रहे, तो फिर जयपुर घूमने के लिए बेस्ट होगा। यहां कई ऐसी जगहें है, जिन्हें आप एक्सप्लोर कर सकते हैं। तो आइए जानते है इन जगहों के बारें में।


हवा महल

इसे जयपुर की शान माना जाता है. ये महल अपनी सुंदरता और अनोखे डिजाइन के कारण लोगों को आकर्षित करता है. पार्टनर के साथ जयपुर की ट्रिप के पहले दिन इस महल का दीदार करने जरूर जाए।

ल

जल महल

इसे एक खूबसूरत और शांत डेस्टिनेशन माना जाता है. कहते हैं कि ये जगह पहले महाराजाओं के लिए शूटिंग लॉन्ज थी. पानी के बीचों बीच होने के चलते दूर से भी इसका दीदार बहुत शानदार लगता है। आप ट्रिप के दूसरे दिन जल महल को देख सकते हैं।

स

आमेर का किला

ये किला अरावली पहाड़ी की चोटी पर मौजूद है. यहां से जयपुर के खूबसूरत नजारे को देखा जा सकता है. आप और आपका पार्टनर यहां सेल्फीज लेकर बेहतरीन मोमेंट्स को कैच कर सकते हैं।

ल

बड़ी-छोटी चौपड़

अगर आप और आपका पार्टनर शॉपिंग के शौकीन हैं, तो ट्रिप के तीसरे और आखिरी दिन आप जयपुर की इन मार्केट में मार्केटिंग कर सकते हैं। यहां अच्छे दाम पर राजस्थानी पहनावे खरीदे जा सकते हैं. खास बात है कि ये जयपुर रेलवे स्टेशन के काफी करीब है।

ल

चोखी ढाणी

करीब 10 एकड़ में फैले इस रिजॉर्ट में आप राजस्थान की संस्कृति और टेस्टी फूड का मजा ले सकते हैं। यह आपको प्राचीन कलाकृतियों, हस्तशिल्प, चित्रकारी, लोककथाओं और मूर्तियों के साथ पारंपरिक राजस्थान का वास्तविक चित्रण दिखाता है।

ल
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story