5 Minute में कच्चे पनीर से तैयार करें ये चटपटा नाश्ता, प्रोटीन से है भरपूर और एनर्जी बूस्टर

n

सर्दियों की सुबह नाश्ता बनाना कई बार परेशान करने वाला काम लगता है। ऐसे में समय की कमी होने पर आप 5 मिनट में इस नाश्ते को तैयार कर सकते हैं जो कि ब्रेन बूस्टर होने के साथ प्रोडक्टिविटी भी बढ़ाती है। आइये जानते हैं क्या है वो रेसिपी -

m

5 मिनट में ऐसे करें कच्चे पनीर का नाश्ता
आपको इस नाश्ते के लिए बस पनीर को काटकर रखना है और एक पैन में घी डालकर इसे डाल देना है। फिर इसमें ऊपर से प्याज और शिमला मिर्च मिलाएं। फिर आपको इसमें काली मिर्च पाउडर, नमक, लाल मिर्च पाउडर और थोड़ी सी हल्दी मिलानी है। सबको अच्छी तरह से मिला लें और जैसे कि ये हल्का सा लाल होने लगे तो गैस बंद कर लें। फिर इसमें ऊपर से धनिया पत्ता डालें। ढ़ककर गैस बंद कर लें। फिर इसे सर्व करें।

m

नाश्ते में कच्चे पनीर की 2 अन्य रेसिपी
आप नाश्ते में कच्चे पनीर को नीचे मैश करके और इसमें प्याज, हरी मिर्च और मसाले मिलाकर रोटी में लेपटकर खा सकते हैं। ये बहुत टेस्टी है और हेल्दी भी क्योंकि इसमें कोई एक्ट्रा घी या तेल का इस्तेमाल नहीं हुआ है। इसे आप एक प्रकार का पनीर रोल भी समझकर खा सकते हैं।

m

दूसरा तरीका ये है कि पनीर को काटलें। इसमें दही और बाकी सब्जियां मिला लें। पैन में हल्का सा घी डालें। दही वाली सब्जियों के साथ पनीर को इसमें डालें। बाकी मसालें डालें। ऊपर से नमक मिलाएं। अब धनिया पत्ता मिलाएं और इसे सर्व करें। तो, इत तरह से आप नाश्ते में पनीर खा सकते हैं।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story