घर पर नहीं है कोई सब्जी तो ट्राई करे ये रेसिपी, बनाने में है बेहद आसान 

papad ki sabji

कई बार ऐसा होता है कि हम खाना बनाने के लिए जाते हैं और तब पता चलता है कि घर में कोई सब्जी नहीं है। ऐसे में हम दाल या कोई स्नैक्स बनाकर काम चलाते हैं। क्या आपको पता है कि आप बिना हरी सब्जी के भी घर पर रखी चीज़ों से स्वादिष्ट सब्जी और चटनी बना सकते हैं। जी हां आज हम आपको बिना किसी सब्जी के एक ऐसी सब्जी बनाने की ट्रिक बताने जा रहे हैं जो खाने में बहुत टेस्टी है और बनाने में भी ज्यादा समय नहीं लेता,और वो है पापड़ की सब्जी। 
 papad ki sabji

सामग्री 

 जीरा - 1 चम्मच 
अदरक और लहसुन का पेस्ट - 1 चम्मच
1 बारीक कटा प्याज़
लाल मिर्च पाउडर - 1 चम्मच 
हल्दी पाउडर - 1 चम्मच 
धनिया पाउडर - 1 चम्मच
गरम मसाला - 1/2 चम्मच
हरा धनिया - थोड़ा सा बारीक कटा हुआ
दही - आधा कप 
पापड़ - 2 

papad ki sabji

विधि 
अगर घर में कोई सब्जी न हो तो आप पापड़ की सब्जी ट्राई कर सकते हैं। यह एक राजस्थानी डिश है, जो बनाने में आसान और खाने में बहुत टेस्टी है। पापड़ की सब्जी बनाने के लिए एक कढ़ाई में तेल गर्म करें और इसमें जीरा डालें। जब जीरा कटक जाए तो इसमें अदरक और लहसुन का पेस्ट डालकर लगभग 30 सेकंड के लिए भूनें। इसके बाद इसमें एक बारीक कटा प्याज़ डालकर सुनहरा होने तक भूनें। अब एक 1 चम्मच लाल मिर्च पाउडर, 1 चम्मच हल्दी पाउडर, 1 चम्मच धनिया पाउडर डालें और आधा चम्मच गर्म मसाला डालकर अच्छी तरह मिक्स करें।

papad ki sabji

इसके बाद इसमें फेटा हुआ दही डालकर लगभग 2 मिनट तक पकने दें। तब तक 2 पापड़ लें और उन्हें तेज़ आँच पर कुरकुरा होने तक भूनें। अब पापड़ को बड़े आकार के टुकड़ों में तोड़ लें और ग्रेवी में डालें। इसके बाद सब्जी को एक कटोरी में निकाल लें। सब्जी में  ऊपर से हरा धनिया डालकर गार्निश करके गर्मागरम परोसें। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story