ऐसे बनाएं BREAKFAST में झटपट चीज़ चिली टोस्ट 

chilli toast

सुबह होते ही हर गृहणी के मन में एक ही सवाल आता है और वो ये कि सुबह के नाश्ते में ऐसा क्या बनाए जो झटपट और आसानी से बन जाये। चलिए फिर आज हम आपको ऐसा ही कुछ बनाने की विधि बताने जा रहे हैं जो कम मेहनत में आसानी से बनकर तैयार हो जाता है। दोस्तों आज हम आपको चीज़ चिली टोस्ट की रेसिपी बताने जा रहे हैं जो बेहद ही आसानी से बनकर तैयार हो जायेगा। इतना ही नहीं ये खाने में भी बहुत टेस्टी लगता है तो आप सब इसको एकबार जरूर बनाये। 

chilli tost

सामग्री 

ब्रेड स्लाइस चार पीस 

चीज़ के चार क्यूब्स

मक्खन चार छोटे चम्मच   

तीन हरी मिर्च बारीक़ कटी हुई 

दो चम्मच जैतून का तेल या रिफाइंड 

पिज्जा मिक्स और थाइम ऊपर से छिड़कने के लिए 

chilli tost

विधि 

सबसे पहले ब्रेड की स्लाइस को तिकोने आकर में काट लें। उसके बाद कटे हुए सभी ब्रेड की स्लाइस पर मक्खन को अच्छी तरह से लगा दें। बटर लगे हुए स्लाइस पर पिज्जा मिक्स और थाइम को अच्छी तरह से छिड़क दें, इसके बाद चीज क्यूब को ब्रेड के ऊपर कद्दूकस कर लें। दुबारा से पिज्जा मिक्स और थाइम को छिड़का लें। 

chilli cheese toast

इसके बाद हरी मिर्च के बारीक़ छल्ले काट कर ऊपर से स्लाइस पर डाल दें। तवे को गर्म होने के लिए गैस पर चढ़ा दें, जब तवा गर्म हो जाये तो उसपर ब्रेड के इन स्लाइसों को रखकर ऊपर से ढक दें। गैस की आंच को एकदम धीमी रखें नहीं तो ब्रेड के स्लाइस जल सकते हैं। जब ब्रेड कुरकुरे हो जाएं और चीज़ भी मेल्ट हो जाये तो उसको तवे से उतार लें और सॉस के साथ गर्मागर्म परोसें। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story