चटपटे स्नैक्स के रूप में बेहतरीन ऑप्शन बनेगा हनी चिली पोटेटो 

n

जब भी कभी दिन के समय में हलकी भूख लगती हैं तो घर पर स्नैक्स में कुछ ना कुछ जरूर बनाया जाता हैं। अगर आप कुछ चटपटा बनाना चाहते हैं, तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं हनी चिली पोटेटो बनाने की रेसिपी। यह एक चाइनीज स्नैक्स है, जिसे बच्चे हो या बड़े सभी के द्वारा बेहद पसंद किया जाता है। चटपटे स्नैक्स के रूप में हनी चिली पोटेटो बेहतरीन ऑप्शन बनेगा। आइये जानते हैं इसकी रेसिपी।

c
आवश्यक सामग्री

300 ग्राम आलू
1 बारीक कटी लाल मिर्च
1 कप रिफाइंड तेल
1 बारीक कटी लहसुन की कली
1 बड़ा चम्मच कॉर्न फ्लोर
4 चुटकी नमक
गार्निशिंग के लिए 1 बड़ा चम्मच तिल
1 छोटा प्याज
टॉपिंग के लिए 2 चम्मच चिली फ्लेक्स
1 चम्मच विनेगर
1 कली बारीक कटा हुआ लहसुन
1 चम्मच रिफाइंड ऑइल
1 चम्मच टमेटो चिली सॉस
 2 टेबलस्पून शहद


c

आलू धोकर उन्हें छील लें और फ्राइज के शेप में काट लें। एक बड़े बर्तन में पांच कप पानी उबालें। पानी उबल जाए तो इसमें आलू डालें और आंच धीमी कर दें। आलू को पकाना है लेकिन पूरी तरह उबालना नहीं है। एक कटोरे में लहसुन, लाल मिर्च, नमक, कॉर्न फ्लोर को मिलाएं। 3 से 5 मिनट के लिए अलग रख दें। अब इसमें आलू मिलाकर अच्छी तरह मिलाएं ताकि मिश्रण इसमें अच्छी तरह लग जाए। फ्राइंग पैन में तेल गरम करें और आलुओं को क्रिस्पी होने तक डीप फ्राई करें।

n

क्रिस्पी करने के लिए आप इसे डबल फ्राई भी कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि अंदर से ज्यादा सख्त न हो जाएं। फ्राई आलू निकाल लें और इसे सोख्ता कागज पर रखें। अब थोडा सा तेल गरम करें। कटा हुआ लहसुन, तिल, विनेगर, टमेटो सॉस डालकर थोड़ी देर तक पाएं और गैस बंद कर दें। अब शहद, सीजनिंग और प्याज आलू के ऊपर डालें। अच्छी तरह मिलाएं और चाहें तो और सीजनिंग डालकर तुरंत सर्व करें। ये बढ़िया स्टार्टर डिश है जो किसी भी ड्रिंक या चाय कॉफी के साथ अच्छी लगती है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story