बाजार जैसे फ्रेंच फ्राइस इस तरह बनाए घर पर, बच्चे को मिलेगी खुशी

b

जब भी कभी बच्चों के लिए उनकी पसंदीदा चीजें बनाई जाती हैं तो उनके चेहरे पर एक अलग ही खुशी देखने को मिलती है। अगर आप भी बच्चो के लिए कुछ स्पेशल बनाने की सोच रहे हैं, तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं बाजार जैसे फ्रेंच फ्राइस बनाने की रेसिपी। घर पर बने फ्रेंच फ्राइस बाजार से सस्ते और सेहतमंद रहेंगे। सिर्फ 10 मिनट में बनकर ये तैयार हो जाएंगे। इसे चाय के साथ भी शाम के समय खाया जा सकता हैं। स्नैक्स के रूप में फ्रेंच फ्राइस एक बेहतरीन ऑप्शन बनता हैं। जानते हैं इसकी रेसिपी।

n
आवश्यक सामग्री

250 ग्राम आलू
स्वादानुसार नमक
स्वादानुसार चाट मसाला
तलने के लिए तेल

n
बनाने की विधि

आलू छीलकर लंबाई में फ्रेंच फ्राइज की शेप में काट लें और पानी में डालते जाएं। इससे आलू काले नहीं पड़ेंगे। 5 मिनट तक कटे आलू पानी में रहने दें। अब एक बर्तन में पानी डालकर उसे गैस पर रख दें, पानी जब उबलने लगे तो उसमें नमक और आलू के टुकड़े डाल दें। अच्छा उबाल आने के बाद 5 मिनट तक ढक कर रख दें। फिर आलू के टुकड़े पानी से निकाल लें और कपड़े से हल्के हाथ से पोंछकर सुखा लें। अब एक कड़ाही में तेल गर्म करें और उसमें आलू के टुकड़े डालकर सुनहरे होने तक फ्राई करें और किचन पेपर पर निकाल लें। लीजिए तैयार हैं गर्मागर्म फ्रेंच फ्राइज। सॉस और चाट मसाला के साथ सर्व करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story