पालक-कॉर्न सैंडविच खाते ही ठंड होगी फुर्र, सेहत और स्वाद का मिलेगा डबल डोज़; मिनटों में होगी तैयार 

m

अगर आप हेल्दी और स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट की तलाश में हैं तो पालक-कॉर्न सैंडविच आपके लिए एक बेहतर विकल्प है। पालक पोषक तत्वों से भरपूर होती है और इसमें प्रचुर मात्रा में आयरन भी पाया जाता है जो ब्लड में हीमोग्लोबिन को बढ़ाने में मदद करता है। ऐसे में आप अपने पालक सैंडविच से दिन की हेल्दी और बेहतरीन शुरुआत कर सकते हैं। कॉर्न की तासीर गर्म होती है जो आपके शरीर को इस मौसम में गम रखती है। इस सैंडविच को खाने से आपको ठंड में भी नहीं लगेगी। इसलिए आपने अगर कभी पालक सैंडविच की रेसिपी को ट्राई नहीं किया है तो हमारी बताई विधि की मदद से बेहद आसानी से पालक सैंडविच बनाया जा सकता है।

m

सामग्री
1 पालक 
1 कप कॉर्न (उबाला हुआ)
1 प्याज 
आधा कप पनीर 
1 स्लाइस चीज़ 
1 चमच्च बटर
आधा चम्मच ऑर्गेनों 
आधा चम्मच चिली फ्लैक्स 
नमक स्वादअनुसार 

m
ऐसे बनाएं पालक-कॉर्न सैंडविच
पालक-कॉर्न सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले पालक को ठंडे पानी से धोएं। अब पालक को अच्छी तरह बारीक कट कर लें। अब पालक को उबाल लें और फिर से ठंडे पानी से धोएं। अब ब्लांच पालक को एक तरफ रख दें। अब एक पैन में 1 चमच्च बटर डालें। अब इसमें 1 कटी हुई प्याज डालें। जब प्याज हल्का ब्राउन हो जाए तब इसमें उबाला हुआ कॉर्न डाल दें। अब इसमें पालक को मिक्स करें। जब तक पालक पानी न छोड़ दें इन्हें अच्छी तरह चलाएं। जब पालक का पानी सूखने लगे तब इसमें पनीर और चीज़ को मिलाएं। अब इसमें नमक मिलाएं। आपका मिश्रण रेडी है। अब ब्रेड लें और उसमे बटर और सेजवान चटनी लगाएं। अब मिश्रण को ब्रेड पर रखें और उसमे ऑर्गेनों और चिली फ्लैक्स ऊपर से डालें। ब्रेड को टोस्टर के ज़रिये टोस्ट कर दें। आपका पालक-कॉर्न सैंडविच तैयार है। इसे गरमगरम चटनी के साथ खाएं। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story