मुंह में जाते ही घुल जाएंगे दही के ये लजीज कबाब, घर में 20 मिनट में हो जायेंगे तैयार

kabab

आपने रेस्टोरेंट में या शादी पार्टी में दही के कबाब जरूर खाए होंगे। इन्हें दही, पनीर और मसालों के साथ तैयार किया जाता है। ये इतने सॉफ्ट होते हैं कि मुंह में जाते ही घुल जाते हैं। आज हम आपको दही के कबाब वो भी रेस्टोरेंट जैसा घर में आसानी से बनाने बताने जा रही हूँ। आप इस रेसिपी से घर पर आसानी से दही के कबाब बना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं दही के कबाब बनाने की क्या है रेसिपी -

kabab

 सामग्री 
2 कप गाढ़ा दही (हंग कर्ड)
1 कप पनीर (टुकड़ों में कटा हुआ) 
आधा छोटा प्याज (बारीक कटा हुआ)
1 इंच अदरक (बारीक कटी हुई)
1 हरी मिर्च (बारीक कटी हुई)
2 चम्मच धनिया पत्ती (बारीक कटी हुई)
2 चम्मच ड्राई फ्रूट्स (काजू , बादाम कटा हुआ)
½ चम्मच पिसी काली मिर्च
¼ कप ब्रेड क्रम्ब्स
2 चम्मच कॉर्न फ्लोर
स्वादअनुसार नमक  
तलने के लिए तेल

kabab

 विधि 
दही के कबाब बनाने के लिए एक बाउल में हंग कर्ड लें। अब इसमें भुना हुआ बेसन, प्याज, अदरक, काली मिर्च, हरी मिर्च और हरा धनिया डालें।इसमें पनीर के टुकड़े और कटे हुए ड्राई फ्रूट्स डालकर अच्छी तरह डालें।आप इसमें अतिरिक्त नमी हटाने के लिए ब्रेड क्रम्बस डालें।अब हाथ में थोड़ा सा कॉर्न फ्लोर लें और थोड़ा मिश्रण हाथों में लेकर गोलाकार टिक्की बनाएं। ऐसे ही सारे मिश्रण से टिक्कियां तैयार कर लें।अब इन टिक्कियों को गर्म तेल में दोनों तरफ से गोल्डन ब्राउन तक फ्राई करें।आपके दही के कबाब तैयार हैं। इसे सर्विंग प्लेट में डालकर पुदीने की चटनी और केचप के साथ सर्व करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story