Sunday Special : बच्चों के लिए ब्रेकफास्ट में बनाना है कुछ खास, बनाएं चॉकलेट सैंडविच 

n

आप बच्चों के लिए कुछ स्पेशल बनाने का विचार कर रहे हैं, तो हम लेकर आए हैं आपके लिए चॉकलेट सैंडविच बनाने की रेसिपी। चॉकलेट सैंडविच बनाने के लिए ब्रेड के साथ चॉकलेट और ड्राई फ्रूट्स का भी प्रयोग किया जाता है। इसे आसानी से 10 मिनट के अंदर तैयार किया जा सकता हैं। चॉकलेट सैंडविच बच्चों के संडे ब्रेकफास्ट का बेहतरीन ऑप्शन बनेगा। जानते हैं इसकी रेसिपी।

b

आवश्यक सामग्री

चॉकलेट - 200 ग्राम
ब्रेड स्लाइस - 4
काजू कटे - 2 टेबलस्पून
बादाम कटी - 2 टेबलस्पून
किशमिश - 2 टेबलस्पून
पिस्ता कटे - 2 टेबलस्पून
मोजरेला चीज़ - 2 स्लाइस
बटर - 2 टी स्पून

v

बनाने की विधि

चॉकलेट सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले चॉकलेट लें और उसके छोटे-छोटे टुकड़े कर लें। आप चाहें तो चॉकलेट सॉस का भी प्रयोग कर सकते हैं। अब ब्रेड स्लाइस लें और उनप र चॉकलेट के पीस फैला दें। इसके बाद इस पर बारीक-बारीक कटे काजू, बादाम, पिस्ता को डालकर चारों ओर अच्छी तरह से फैला दें। इसके बाद इसके ऊपर किशमिश डालकर चारों ओर फैलाएं।

v

अब इसके ऊपर चीज की एक स्लाइस रख दें और फिर ऊपर से एक बार फिर चॉकलेट के टुकड़े, काजू, पिस्ता, बादाम और किशमिश डाल दें। अब एक और ब्रेड स्लाइस लें और उसे स्टफिंग के ऊपर रख दें और सैंडविच को हल्का सा दबा दें। इसके बाद ब्रेड सैंडविच के दोनों ओर बटर लगाएं और सैंडविच को गोल्डन ब्राउन होने तक रोस्ट कर लें। आपका स्वादिष्ट चॉकलेट सैंडविच बनकर तैयार है। इसी तरह एक और सैंडविच तैयार कर लें। आखिर में सैंडविच को बीच में से काटकर सर्व करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story