ब्रेकफास्ट में ऐसे बनाएं झटपट फ्रेंच पोटैटो ऑमलेट

omlate

अगर आप रोज़ नाश्ते में वही पुरानी घिसी पिटी विधि से तैयार किए हुए ऑमलेट को खा-खाकर बोर हो गए हैं। तो आज हम आपको फ्रेंच पोटैटो ऑमलेट बनाने की रेसिपी बताने जा रहे हैं। पांच मिंट में आसानी से ये ऑमलेट बन जायेगा। अगर आप चाहें तो ऑमलेट को फोल्‍ड करने से पहले उस पर पनीर कद्दूकस करके भी डाल सकती हैं।ये मजेदार ऑमलेट बच्‍चों को भी बहुत पसंद आएगा। और इसके अलावा अगर आप चाहें तो ऑमलेट में थोड़ सा मशरूम भी डाल सकती हैं। चलिए बनाते है फ्रेंच पोटैटो ऑमलेट। 

omlate

सामग्री-

अंडे - तीन 
टमाटर - एक,बारीक़ कटा हुआ
प्याज़ - एक बारीक़ कटा हुआ
आलू - आधा छोटा, छीला व चौकोर टुकड़ों में कटा हुआ
बटर - दो चम्‍मच
हरा धनिया - बारीक़ कटा हुआ एक चम्मच
हरी मिर्च - दो बारीक़ कटी हुई
नमक - स्‍वाद अनुसार
काली मिर्च पावडर - दो से तीन चुटकी

omlate

विधि-
एक फ्राई पैन में बटर डालकर गरम होने के लिए रख दें। फिर उसमें आलू के छोटे-छोटे पीस को हल्‍का सा ब्राउन होने तक अच्छे से फ्राई कर लें।  इसमें चोप किया हुआ प्याज़ और बारीक़ कटा हुआ टमाटर डालकर एक से दो मिनट तक चलाएं। फिर एक बड़े बाउल मे अंडे, नमक, हरा धनिया, हरी मिर्च और काली मिर्च मिला कर खूब अच्छी तरह से फेंट लें। गैस को धीमा कर दें और फिर फ्राई पैन में मौजूद आलू, प्याज़ और टमाटर के टुकड़ों पर अंडे वाले इस मिश्रण को डाल दें।जब आपका अंडा अच्छी तरह से आलू, प्याज़ और टमाटर के ऊपर अच्छे से सेट हो जाए तो फिर बहुत आराम से ऑमलेट को फोल्ड कर दें।अब फ्राई पैन से ऑमलेट को निकाल कर प्‍लेट पर रख लें और चाक़ू की मदद से अंडे को काट कर सर्व करें। 


 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story